'मिड डे मील' में ऐसा हो रहा भ्रष्टाचार, 1 लीटर दूध में पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया! | Such corruption happening in 'mid day meal'

‘मिड डे मील’ में ऐसा हो रहा भ्रष्टाचार, 1 लीटर दूध में पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया!

'मिड डे मील' में ऐसा हो रहा भ्रष्टाचार, 1 लीटर दूध में पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 29, 2019/9:05 am IST

नई दिल्ली। मिड डे मील में खराब भोजन परोसने के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, अब इनमें भ्रष्टाचार करने का ताजा मामला उत्तरप्रदेश से आया है। यहां 1 लीटर दूध में पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिला दिया गया। दरअसल सोनभद्र के एक स्कूल से खबर आई कि वहां एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया गया। मामले का खुलासा होने के बाद दो शिक्षामित्र बर्खास्त कर दिया है।

Read More news:मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ाया, पशु तस्करी की आशंका, चालक हुआ फरार

इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। स्कूल के ही किसी स्टाफ ने रसोइया द्वारा दूध में पानी मिलाने का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। मामला उजागर होने के बाद स्कूल की रसोइया कहती है कि शिक्षा मित्र के कहने पर ऐसा किया।

Read More news:अवैध धान की निगरानी में गड़बड़ी, कलेक्टर ने 8 अधिकारी कर्मचारियों क..

सोनभद्र सलाइबनवा प्राइमरी स्कूल की रसोइया फूलवंती से जब पूछा कि एक पैकेट दूध में कितना पानी मिलाया? उसने कहा कि एक पैकेट में एक बाल्टी डाले हैं। पूछने पर कि कितने बच्चों को पिलाया? तो बताया कि 85 बच्चे को पिलाया।

Read More News:तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर रुद्री डैम में उतरी, बाल-बाल बचे तीन..

जिले के खंड शिक्षा अधिकारी कहते हैं कि स्कूल से यह गलती तो हुई कि एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया गया, लेकिन इस गलती का एहसास होते ही स्कूल के लोगों ने पश्चाताप किया और ढाई घंटे बाद उन्हें पूरा दूध पिलाया।

Read More News:अप्रत्यक्ष नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा प्रभारी अनिल जैन का बड़ा.

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/bO1fI5M_Zgc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers