झरने में अचानक बाढ़, 100 फीट ऊंचाई से गिरकर 12 लोग बह गए, 30 अभी भी फंसे | Sudden Flooding In The Waterfall:

झरने में अचानक बाढ़, 100 फीट ऊंचाई से गिरकर 12 लोग बह गए, 30 अभी भी फंसे

झरने में अचानक बाढ़, 100 फीट ऊंचाई से गिरकर 12 लोग बह गए, 30 अभी भी फंसे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 15, 2018/6:44 pm IST

भोपाल।  मध्यप्रदेश के शिवपुरी और ग्वालियर जिले के सीमा क्षेत्र मोहना में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां सुल्तानगढ़ पोल  पर पिकनिक मनाने आए 12 लोग पानी बढ़ने से 100 फीट ऊंचाई से नीचे गिरे और बह गए। यह घटना बुधवार को शाम की है। 

बताया जा रहा है कि 15 अगस्त को अवकाश होने के कारण सुल्तानगढ़ पोल पर बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने गए थे। इसी दौरान शाम को अचानक झरने में पानी का प्रवाह तेज हो गया। उस वक्त करीब 20 लोग नहा रहे थे। उनमें से कुछ लोग खतरा भांपते हुए तेजी दिखाकर किनारे पर चले आए लेकिन 12 लोग पानी में बह गए। अभी वहां करीब 30 लोग पानी में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें-लाल परेड में शिवराज ने फरहाया झंडा, शहीदों और किसानों के लिए कई घोषणाएं, पढ़िए खबर

पुलिस को सूचना मिल गई है। ग्राम पंचायत मोहना के सरपंच ने घटना की सूचना मिलते ही तत्काल अपने स्तर पर कुछ गोताखोरों को बुलाया है। इन गोताखोरों से उम्मीद की जा रही है कि वे चट्टान पर फंसे हुए लोगों को निकाल लेंगे।सुल्तानगढ़ पोल पर मुख्य रूप से दो चट्टानें हैं, जिनमें से एक बड़ी चट्टान पर करीब 30 लोग फंसे हुए हैं, जबकि दूसरी छोटी चट्टान पर एक अकेला व्यक्ति फंसा है। बांध से पानी छोड़े जाने के कारण सुल्तानगढ़ झरने में बाढ़ आई. कुछ लोग लापता हो गए हैं और 30 से 40 लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें-आनंदीबेन ने ली राज्यपाल पद की शपथ, चीफ जस्टिस ने दिलाई शपथ

शिवपुरी में वॉटर फॉल में फंसे लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं। मैं लगातार बचाव दल के संपर्क में हूं। हेलीकॉप्टर की मदद से बचाव दल प्रयासरत है। 7 लोगों को सफलतापूर्वक बचाया जा चुका है।

 

वेब डेस्क IBC24