खातों में 15 लाख तो नहीं आए, लेकिन यहां के लोगों के अकाउंट में होने लगी पैसों की बरसात ! | Suddenly deposit money in bank account

खातों में 15 लाख तो नहीं आए, लेकिन यहां के लोगों के अकाउंट में होने लगी पैसों की बरसात !

खातों में 15 लाख तो नहीं आए, लेकिन यहां के लोगों के अकाउंट में होने लगी पैसों की बरसात !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 16, 2019/6:27 am IST

पश्चिम बंगाल। एक समय था जब मोदी सरकार के अचानक नोट बंदी के ऐलान से पूरे देश के बैंको में हड़कंप मच गई थी। ऐसी ही हड़कंप इन दिनों पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिले में देखी जा रही है। वजह लेकिन इससे बिल्कुल विपरीत है। बताया जा रहा है कि पूर्व वर्धमान जिले के कटवा गांव में लगभग 150 लोगों के बैंक खाते में अचानक पैसे आना शुरू हो गया है। जिनमें से कुछ के अकाउंट में 2000 तो कुछ के में 24000 तक जमा हुए हैं। इससे खाता धारकों के अंदर तो ख़ुशी का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ बैंक प्रबंधन की परेशानी बढ़ गई है कि आखिर रहस्यमय तरीके से ये पैसे कहां से आ रहे हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्ब बर्धमान जिला स्थित कटवा अनुमंडल में करीब डेढ़ सौ से ज्यादा गरीब लोगों के खातों में ऐसा देखने को म‍िल रहा है. एक के बाद एक इलाके के डेढ़ सौ से ज्यादा बैंक ग्राहकों के खाते में 2 हजार से 24 हजार तक की धनराशि जमा हो गई है। ये सभी खाते में पैसे एक्सिस बैंक से एनईएफटी के माध्यम से इन बैंकों में जमा हुए हैं.स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कटवा शाखा प्रबंधक धर्मदास मंडल ने बताया कि जो भी पैसे जमा हुए हैं वे सभी 1 जनवरी 2019 को जमा हुए हैं।

उसके बाद से ही कटवा में रहने वाले हजारों बैंक खाताधारक पासबुक के साथ इस उम्मीद में बैंकों के सामने लंबी कतारों में खड़े हो रहे हैं कि उनके खाते में भी पैसे जमा हुए होंगे।