आज सुपर संडे मुकाबला, भारत-पाकिस्तान 10 साल बाद खेलेंगे फाइनल  | Super-strong fight today, India-Pakistan will play final after 10 years

आज सुपर संडे मुकाबला, भारत-पाकिस्तान 10 साल बाद खेलेंगे फाइनल 

आज सुपर संडे मुकाबला, भारत-पाकिस्तान 10 साल बाद खेलेंगे फाइनल 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 18, 2017/7:00 am IST

 

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट की दुनिया के दो चिर प्रतिद्वंद्वी दस साल बाद रविवार को किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगे. मौका होगा चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल जहां दोनों टीमों की साख दांव पर है और जीत से कम दोनों को कुछ मंजूर नहीं….इससे पहले यह दोनों पड़ोसी मुल्क टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण में 2007 के फाइनल में भिड़े थे, जिसे महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने जीता था।

यह पहला मौका था जब भारत-पाकिस्तान के बीच आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया था…आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत पाकिस्तान पर हमेशा से हावी रहा है. 12 मैच भारत ने जीते हैं और दो सिर्फ पाकिस्तान ने. एक मैच ड्रॉ रहा है. बेशक आंकड़े भारत के पक्ष में रहे हैं लेकिन कोहली की सेना सरफराज अहमद की युवा पाकिस्तानी टीम को कतई हल्के में नहीं लेगी…आखिर इस टीम ने पहले मैच में भारत से ही हार खाने के बाद दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को मात देकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल।

 

 
Flowers