अंधविश्वास: मौत को मात देने इस युवती को गोबर से ढका, आखिरकार दो लोगों की नहीं बची जान | Superstition in Chhattisgarh, Covered with dung after being by celestial lightning, two death

अंधविश्वास: मौत को मात देने इस युवती को गोबर से ढका, आखिरकार दो लोगों की नहीं बची जान

अंधविश्वास: मौत को मात देने इस युवती को गोबर से ढका, आखिरकार दो लोगों की नहीं बची जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 29, 2020/6:06 am IST

जशपुर। पत्थलगांव तहसील का बागबहार गांव में कल शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने की दो अलग अलग घटना के बाद एक युवती और दो युवक बुरी तरह झुलस गए। इनमें दो घायलों का उपचार के लिए उनके परिजनों ने अंधविश्वास का सहारा लेने से उन्हें बचाया नहीं जा सका। जबकि आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाला तीसरा राजू पिता लालसाय नामक युवक को बागबहार के स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद बचा लिया गया है।

Read More News: आज पेश किया जा सकता है नगर निगम का बजट, कोरोना संकट में क्या बढ़ेगा जेब पर भार !

इस मामले में लोगों मे अंधविश्वास से दूर नहीं होने की बात प्रमुखता से सामने आई है। आकाशीय बिजली की चपेट में आने के बाद झुलस जाने वाली युवती चंपाबाई को गोबर से ढक कर उपचार करने मे काफी समय गंवा दिया गया था। इसी तरह मंदिर मुहल्ला का सुनील का उपचार मे भी अंधविश्वास का ही सहारा लिया गया था।

Read More News: वन विहार कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, 22 जून को खोला गया था पार्क, संबंधित सभी कर्मचारियों को किया गया 

इस तरह का उपचार को लेकर जब गांव के कुछ लोगों ने विरोध किया तो उन्हें उपचार के लिए समीप का फरसाबहार स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। वहां कोरोना संक्रमण के चलते चिकित्सा सुविधा मिल पाने मे विलंब हो रहा था। इस वजह इन घायलों को उपचार के लिए लैलूंगा ले जाया गया।

ead More News:एक और क्वारंटाइन सेंटर में भूत की अफवाह, प्रेतबाधा दूर करने प्रवासी मजदूरों को पिलाई यूरिन 

जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। आकाशीय बिजली की घटना के बाद अधंविश्वास की बातों को स्थानीय लोग काफी दुखद बता रहे हैं। बागबबहार के पूर्व सरपंच जगन्नाथ गुप्ता का कहना था कि यदि इन घायलों को समय पर सही उपचार दिया जाता तो उन्हें बचाया जा सकता था।

ead More News: सेना ने मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर किए, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी