विधानसभा में आज पेश होगा अनुपूरक बजट, 4 संसोधन विधेयकों पर भी होगी चर्चा

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 18 Jul 2019 07:52 AM, Updated On 18 Jul 2019 07:52 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज भूपेश बघेल सरकार द्वारा 4 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। सरकार ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। इस वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट होगा। इसके अलावा सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को इस बजट पर चर्चा होगी।

read more : भिलाई स्टील प्लांट के आनुधिकीकरण में हुई लेट लतीफी पर रामविचार नेताम का संसद में सवाल, क्या बोले इस्पात मंत्री?..देखिए

साथ ही आज सदन में प्रश्नकाल के दौरान स्कूल शिक्षा और राजस्व मंत्री के विभागों से जुड़े सवाल-जवाब होंगे। विपक्ष की तरफ से किसान कर्जमाफी के साथ ही कोरबा जेल में बंदी की मौत का मुद्दा उठाया जा सकता है।विपक्ष की तरफ से किसान कर्जमाफी के साथ ही कोरबा जेल में बंदी की मौत का मुद्दा उठाया जा सकता है।आज किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर सदन फिर गरमा सकता है। विपक्ष की तरफ से इस मुद्दे पर ध्यानाकर्षण की सूचना दी गई है।

read more : ईडी की टीम नान घोटाले के मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट से केंद्रीय जेल में करेगी पूछताछ

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा (संशोधन) विधेयक 2019 प्रस्तुत करेंगे। वहीं, पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव छत्तीसगढ़ पंचायती राज (संशोधन) विधेयक 2019 सदन में प्रस्तुत करेंगे। अनुमति के बाद दोनों विधेयकों पर सदन में शुक्रवार को चर्चा हो सकती है।

read more : कांग्रेस विधायक दल की दूसरी बैठक, फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार रहने दिए निर्देश

सदन में गुस्र्वार को चार संशोधन विधेयकों पर चर्चा होगी। इनमें सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय, पत्रकारिता विवि और संगीत विवि को लेकर संशोधन विधेयक साथ ही शहरी क्षेत्रों में भूमिहिनों को जमीन का पट्टा देने के लिए संशोधन विधेयक शामिल है।

Web Title : supplementary budget will be presented today in the assembly

जरूर देखिये