पूर्व क्रिकेटर व भाजपा नेता गौतम गंभीर पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर, धोखाधड़ी के मामले में की गई थी​ शिकायत | Supplementary charge sheet filed against former cricketer and BJP leader Gautam Gambhir, complaint was made in case of fraud

पूर्व क्रिकेटर व भाजपा नेता गौतम गंभीर पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर, धोखाधड़ी के मामले में की गई थी​ शिकायत

पूर्व क्रिकेटर व भाजपा नेता गौतम गंभीर पर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर, धोखाधड़ी के मामले में की गई थी​ शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 28, 2019/5:59 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अदालत में पूर्व क्रिकेटर एवं भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर समेत कुछ अन्य लोगों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की है। इन पर ये चार्जशीट फ्लैट खरीदारों के साथ की गई धोखाधड़ी के मामले में फाइल की गई है। इस मामले में पचास से अधिक घर खरीदारों ने शिकायत दर्ज करायी थी।

ये भी पढ़ें — ​इस जिले को केंद्र सरकार ने दी मेडिकल कॉलेज की सौगात, लोगों मे खुशी का माहौल

शिकायतकर्ताओं का कहना है कि 2011 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक रियल स्टेल परियोजना में फ्लैट बुक कराया था। रुद्र बिल्डवेल रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड और एचआर इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संयुक्त तौर शुरू की गई इस परियोजना में कंपनियों ने गंभीर को ‘ब्रांड एंबेसडर’ बनाया था। इस सिलसिले में दोनों कंपनियों के खिलाफ लोगों को करोड़ों रुपये का चूना लगाने का मामला 2016 में दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें — कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- भारत का कर्ज 88 लाख करोड़ हुआ और प्रधानमंत्री कह…

पुलिस ने आरोप पत्र में कहा है कि परियोजना की निर्माण योजना की मंजूरी की अवधि छह जून 2013 को समाप्त हो गयी। इसके बावजूद डवलपरों ने जून-जुलाई 2014 तक लोगों से बिल्डर-खरीदार अनुबंध करवाए और लोगों से 23 जून 2013 के बाद भी अनधिकृत रूप से पैसे बटोरते रहे। परियोजना की प्रस्तावित जमीन को लेकर चल रहे कानूनी विवाद के बारे में निवेशकों को जानबूझकर अंधेरे में रखा गया।

ये भी पढ़ें — यूएन में पीएम मोदी बोले- ‘दुनिया को हमने युद्ध नहीं बुद्ध दिया’, इम…

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/NNWzJnc2V-8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers