सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर पर जल्द सुनवाई से किया इनकार, कहा- सरकार पर भरोसा रखें

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 13 Aug 2019 02:33 PM, Updated On 13 Aug 2019 02:33 PM

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर मसले पर जल्द सुनवाई करने से मना कर दिया। कश्मीर के हालात में और सुधार होने के लिए कोर्ट ने केंद्र पर भरोसा रखने की उम्मीद जताई है। साथ ही सुनवाई को दो हफ्ते के लिए टाल दिया गया है।

पढ़ें- तारिक पीरजादा के बयान पर प्रियंका का हमला, कहा इसी मा​नसिकता से पाक में मुस्ल.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह संवेदनशील मुद्दा है। हमें कुछ दिन और इंतजार करना चाहिए। केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि जम्मू कश्मीर की स्थिति की रोजाना हालात समीक्षा की जा रही है। अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना है कि जम्मू कश्मीर में कानून व्यवस्था बनी रहे।

पढ़ें- धारा 370 पर मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा अगर भारत के विचार को ज...

जम्मू-कश्मीर को लेकर याचिका तहीसन पूनावाला दाखिल की है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया है। इसके बाद से वहां पर सुरक्षा को देखते हुए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है साथ ही कई दिनों तक संचार व्यवस्थाएं भी ठप कर दी गई हैं। केंद्र सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला सहित कई नेताओं और अलगाववादी नेताओं को भी नजर बंद कर रखा है।

पढ़ें- रात 9 बजे मैन वर्सेज वाइल्ड में दिखेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर...

इन्हें एक साल तक हिरासत में रखा जा सकता है। हालांकि जम्मू क्षेत्र से धारा 144 हटा ली गई है और साथ ही स्कूल क़ॉलेज भी खोल दिए हैं। वहीं श्रीनगर में ईद के मौके पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नमाज अदा की गई है।

पढ़ें- दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की सूचना, सुरक्षा एजेंसियों ने स्वतंत्रता दिव...

कुएं में गिरे टाइगर का रेस्क्यू

 

 

Web Title : Supreme Court refuses to hear early hearing on Jammu and Kashmir, says- Trust the government

जरूर देखिये