'महाराष्ट्र संग्राम' पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित | Supreme Court will pass judgment on Maharastara Political Drama today

‘महाराष्ट्र संग्राम’ पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित

'महाराष्ट्र संग्राम' पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 26, 2019/12:53 am IST

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सियासी संकट को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला देगा। सोमवार को हुई सुनवाई में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने कोर्ट से जल्द फ्लोर टेस्ट करवाने की अपील की थी। जबकि बीजेपी ने राज्यपाल के दिए समय के मुताबिक ही फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय बेंच ने फैसले को सुरक्षित रख लिया था। मामले में आज सुबह साढ़े 10 बजे सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।

शक्तिवर्धक दवाओं के ओवर डोज ने ली बॉडी बिल्डर की जान, 1 महीने से चल रहा था निजी अस्पताल में इलाज

इससे पहले कल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि फ्लोर टेस्ट कब होगा इसका फैसला राज्यपाल को करना है। सबसे पहले प्रोटेम स्पीकर चुने जाएंगे, फिर फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया शुरू होगी।

Read More: सीएम भूपेश बघेल का ऐलान, किसानों को हर हालत में किया जाएगा 2500/ क्विंटल धान का भुगतान

केन्द्र सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि विपक्ष पार्टी शिवसेना, कांग्रेस की ओर से अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया गया। हमारे पास राज्यपाल के आदेश की कॉपी हैं। तुषार मेहता ने गवर्नर के सचिव की चिट्ठी अदालत को सौंपी, जिसमें विधायकों के हस्ताक्षर हैं।

Read More: खेत की रखवाली कर रहे दो ग्रामीणों को हाथियों ने कुचला, 17 हाथियों के दल ने मचा रखा है कोहराम

बता दें कि मुकुल रोहतगी देवेंद्र फडणवीस का पक्ष रखेंगे। जबकि कपिल सिब्बल शिवसेना और अभिषेक मनु सिंघवी एनसीपी-कांग्रेस का पक्ष रख रहे हैं। वहीं, केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सभी दस्तावेज पेश करेंगे। इस मामले पर कोर्ट ने कोई भी निर्णय देने से पहले केंद्र, महाराष्ट्र, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार को नोटिस जारी कर सभी दस्तावेज मांगे थे।

Read More: सरकारी ऑफिस में गाड़ी लगवाने के नाम पर ठगी, सगे रिश्तेदारों को भी नहीं बख्शा

 
Flowers