सदन में गूंजा स्कूलों में अंडा और सोया दूध वितरण का मामला, विपक्ष ने किया सरकार को घेरने का प्रयास | Surrounded Egg and Soya milka Distribution matter in CG Assembly

सदन में गूंजा स्कूलों में अंडा और सोया दूध वितरण का मामला, विपक्ष ने किया सरकार को घेरने का प्रयास

सदन में गूंजा स्कूलों में अंडा और सोया दूध वितरण का मामला, विपक्ष ने किया सरकार को घेरने का प्रयास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : November 29, 2019/5:46 am IST

रायपुर: विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान स्कूलों में अंडा वितरण का मामला गूंजा। मामले में विपक्ष के सवालों में सरकार घिरती हुई नजर आई। प्रदेश के 12 जिलों में मध्यान भोजन में अण्डे का वितरण नहीं किया जा रहा है। डॉ कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि प्रदेश बस्तर, बलरामपुर, सुकमा, सूरजपुर, कोरिया, कांकेर, जशपुर जैसे सुदूर जिलों अंडे का वितरण नहीं किया जा रहा है। प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष ने सरकार पर अंडा वितरण करने के नाम पर अण्डा वितरण एजेंसी को फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगाया है।

Read More: तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर रुद्री डैम में उतरी, बाल-बाल बचे तीन लोग

सदन में सोया दूध के खराब होने का मामला भी उठा। विपक्षी सदस्यों ने कहा कि दुर्ग जिले में खराब सोया दूध बांटा जा रहा है।

Read More: गोडसे को देशभक्त बताने पर फूटा विधायक गोवर्धन दांगी का गुस्सा, कहा- सामने आए तो प्रज्ञा ठाकुर को जिंदा जला दूंगा

डॉ कृष्णमूर्ति बांधी के सवाल पर पर सरकार ने जवाब देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले में अंडे का विरोध नहीं हो रहा है। स्थानीय स्तर पर अंडे वितरण की व्यवस्था की जाती है। डीएमएफ से भी अंडा वितरित किया जा रहा है। अंडा जहां नहीं पहुंच पा रहा है, वहां जल्द व्यवस्था कराई जाएगी।

Read More: उपभोक्ताओं को बिजली विभाग भेज रहा धमकी भरा SMS, उर्जा मंत्री बोले- ऐसा कोई आदेश नहीं, होगी कार्रवाई

वहीं, खराब सोया दूध वितरण को लेकर मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि सोया दूध 90 दिनों तक सामान्य टेम्परेचर में खराब नहीं होता। लेकिन प्रेमसाय के जवाब से विपक्ष संतुष्ट नहीं हुआ। इसके बाद स्पीकर चरणदास महंत ने सरकार को मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।

Read More: भेड़ाघाट में मिली हॉस्टल से लापता कॉलेज छात्रा की लाश, संदेह के दायरे में दर्जनभर फोन नंबर

 
Flowers