सुषमा स्वराज ने किया राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- खुद जाति और धर्म को लेकर हैं कन्फ्यूज | Sushma Swaraj attacked on Rahul Gandhi

सुषमा स्वराज ने किया राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- खुद जाति और धर्म को लेकर हैं कन्फ्यूज

सुषमा स्वराज ने किया राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- खुद जाति और धर्म को लेकर हैं कन्फ्यूज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : December 1, 2018/12:31 pm IST

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हिंदुत्व को लेकर बोले गए हमले के खिलाफ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पलटवार किया है। सुषमा ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस अपनी जाति और धर्म को लेकर कन्फ्यूज हैं।

सुषमा ने कहा, ‘राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिंदू होने का मतलब नहीं पता है। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि वह और कांग्रेस अपने धर्म और जाति के बारे में कन्फ्यूज हैं। कई सालों से उन्हें सेक्युलर नेता के तौर पर पेश किया गया लेकिन चुनाव के समय उन्हें एहसास हुआ कि हिंदू बहुसंख्यक हैं, इसलिए अब ऐसी छवि बना रहे हैं’। विदेशमंत्री ने कहा, उनका बयान आया कि वह जनेऊधारी ब्राह्मण हैं। मुझे नहीं मालूम था कि जनेऊधारी ब्राह्मण के ज्ञान में इतनी वृद्धि हो गई कि हिंदू होने का मतलब अब हमें उनसे समझना पड़ेगा। भगवान ना करे कि वह दिन अभी आए कि राहुल गांधी से हमें हिंदू होने का मतलब जानना पड़े’।

यह भी पढ़ें : पीएनबी घोटाला के भगोड़े आरोपी नीरव मोदी को भारत आने पर मॉब लिन्चिंग का डर, सीबीआई को भेजा ईमेल 

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ‘हिंदुत्व का सार क्या है? गीता क्या कहती है? वह ज्ञान हर किसी के साथ है, ज्ञान आपके चारों ओर है। प्रत्येक जीवित चीज के पास ज्ञान है। हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन हिंदुत्व की नींव के बारे में नहीं जानते। वह किस प्रकार के हिंदू हैं’।