द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करने तीन देशों की यात्रा पर गयी सुषमा स्वराज | Sushma Swaraj on the trip to three countries to discuss bilateral relations

द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करने तीन देशों की यात्रा पर गयी सुषमा स्वराज

द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करने तीन देशों की यात्रा पर गयी सुषमा स्वराज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : January 5, 2018/11:16 am IST

भारत की  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इंडोनेशिया के पांच दिनों  के दौरे पर हैं  इन पांच दिनों में वह थाइलैंड, इंडोनेशिया व सिंगापुर की आधिकारिक यात्रा करेंगी।बताया जा रहा है कि सुषमा स्वराज्य इन दिनों सभी देशों के साथ सम्बन्ध को लेकर ज्यादा ध्यान दे रही हैं।कल भी उनके साथ लोकसभा में शशि थरूर के साथ अच्छी खासी  बहस हो गयी। जब उन्होंने  संयुक्त राष्ट्र में हिंदी को आधिकारिक भाषा बनाने की बात कही थी.कल जैसे ही सुषमा स्वराज्य इंडोनेसिया पहुंची उनका पारंम्परिक तरीके से स्वागत किया गया। 

वे अपनी यात्रा के  दौरान कई कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ ही साथ थाइलैंड के विदेश मंत्री डोन प्रमुदविनाई के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा भी करेंगी।थाइलैंड के बाद वह सिंगापर जाएंगी।आज सुषमा स्वराज्य  जकार्ता में जॉइंट कमीशन की मीटिंग में शामिल हुई है।

ज्ञात हो कि इस यात्रा का  उद्देश्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के साथ रणनीति, व्यापार और निवेश संबंधों को और मजबूत बनाना बताया जा रहा है।

IBC24 WEB TEAM