सुषमा स्वराज की अपील, भारतीयों को तुरंत लीबिया छोड़ने को कहा, बाद में होगी मुश्किल | Sushma Swaraj's appeal urged Indians to leave Libya immediately

सुषमा स्वराज की अपील, भारतीयों को तुरंत लीबिया छोड़ने को कहा, बाद में होगी मुश्किल

सुषमा स्वराज की अपील, भारतीयों को तुरंत लीबिया छोड़ने को कहा, बाद में होगी मुश्किल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 20, 2019/11:14 am IST

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को कहा कि 500 से अधिक भारतीय लीबिया की राजधानी त्रिपोली में फंसे हुए हैं और उन्होंने सुझाव दिया है कि वे तुरंत शहर छोड़ दें। लीबिया की राजधानी त्रिपोली में जारी हिंसा के बीच फंसे 500 से अधिक भारतीयों को फौरन शहर छोड़ने को कहा है। उन्होंने कहा कि अगर वो तुरंत शहर नहीं छोड़े तो वहां से निकलना मुश्किल हो जाएगा। सऊदी में फंसे भारतीय ने सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है।

पढ़ें- महंगाई के शिखर पर बैठे पाक को भारत का एक और झटका, अब नहीं होगा ये कारोबार

आपको बता दें संयुक्त राष्ट्र समर्थित प्रधानमंत्री फायेज अल-सराज को सत्ता से बेदखल करने के लिए लीबियाई सेना के कमांडर खलीफा हफ्तार के सैनिकों ने एक हमला किया था और पिछले दो सप्ताह में हिंसा में त्रिपोली में 200 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

पढ़ें- इस देश के पूर्व राष्ट्रपति ने पुलिस से कहा, 5 मिनट में आता हूं, औ…

त्रिपोली में पांच सौ से ज्यादा भारतीय निवास कर रहे हैं। विद्रोह के कारण त्रिपोली में हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। हालांकि वर्तमान में उड़ानों का संचालन हो रहा है लेकिन ये उड़ाने कब बंद हो जाएगी कुछ कहा नहीं जा सकता।