महापुरुषों की तस्वीरों को कूड़े में फेंकने वाली प्रधानपाठिका निलंबित, BEO ने बताया शर्मनाक कृत्य | Suspended headmistress throwing garbage pictures of great men BEO told shameful act

महापुरुषों की तस्वीरों को कूड़े में फेंकने वाली प्रधानपाठिका निलंबित, BEO ने बताया शर्मनाक कृत्य

महापुरुषों की तस्वीरों को कूड़े में फेंकने वाली प्रधानपाठिका निलंबित, BEO ने बताया शर्मनाक कृत्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : February 25, 2020/4:39 am IST

पत्थलगांव। भारत के महापुरुष जो देश के गौरव हैं और आजादी के महानायक रहे हैं , उनकी तस्वीर जशपुर जिले के एक सरकारी स्कूल के कूड़े कचरे की ढेर में मिली । इन महापुरुषों में महात्मा गांधी, संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर, स्वामी विवेकानंद, सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन के अलावा राष्ट्रगान के रचयिता रवींद्रनाथ टैगोर की तस्वीरें हैं जो बगीचा विकासखंड के प्राथमिक शाला झांपीदरहा के पीछे कूड़े करकट में फेंक दी गई हैं।

ये भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति की ये शख्स हर दिन करता ह.

महापुरुषों की तस्वीरें छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम के द्वारा स्कूलों में लगाने के लिए भेजी गयी थी। जिसे देखकर छात्र देश के अपने महानायकों को जान सकें, पहचान सकें। लेकिन शिक्षको की लापरवाही के कारण महापुरुषों की तस्वीर स्कूल में नहीं लगाकर उसे कचरे की ढेर फेंक दिया गया।

ये भी पढ़ें- अगर काम के दौरान बॉस गुस्से में महिला कर्मचारियों से करते हैं बदसलू…

मामला मीडिया के जरिए सामने आने के बाद विकासखंड शिक्षा अधिकारी मनीराम यादव ने बगीचा में झांपीदरहा स्कूल का औचक निरीक्षण किया था। शिकायत सही पाए जाने पर प्रधानपाठिका सुचिता मिंज का कृत्य को शर्मनाक बताते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है।