महिला से धोखाधड़ी कर दूसरी शादी करने के आरोप में निंलबित हुए IAS अफसर

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 15 Aug 2019 07:25 PM, Updated On 15 Aug 2019 07:25 PM

नई दिल्ली: महिला से धोखाधड़ी कर दूसरी शादी करने के आरोप में गुजरात सरकार के वरिष्ठ आईएएस अफसर गौरव दाहिया को निलंबित कर दिया गया है। गौरव दाहिया पर महिला ने आरोप लगाया है कि उन्होंने धोखा देकर दूसरी शादी कर ली है। वहीं, मामले को लेकर सरकार ने कहा है कि गौरव दाहिया को अनुशासनात्मक कार्रवाई से गुजरना होगा।

Read More: ड्रैगन की ना'पाक' चाल, कश्मीर मुद्दे पर यूएन से की गुप्त बैठक बुलाने की मांग

वहीं, निलंबन के फैसले के बाद आईएएस दाहिया ने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए गुजरात पुलिस को इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करने के निर्देश देने की मांग की है। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि यह मामला दिल्ली पुलिस के दायरे में आता है।

Read More: रक्षाबंधन पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बांधी राखी, बदले में मिली ये सौगात

गौरतलब है कि पिछले महीने दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने गौरव दाहिया पर आरोप लगाया था कि उन्होंने धोखाधड़ी कर दूसरी शादी कर ली है। मामले को लेकर सरकार ने जांच कमेटी का गठन किया था। जांव कमेटी के सामने आईएएस दाहिया ने बयान देते हुए कहा था कि महिला ने उनके खिलाफ झूठा आरोप लगाया है।

Read More: पत्नी ने पति के उपर गर्म तेल डालकर हथौड़े से किया हमला, पति ने लगाया अवैध संबंध के आरोप

सरकार ने जांच के कमेटी का गठन किया है। जांच के दौरान कमेटी ने पाया कि शादीशुदा होने के बावजूद दाहिया का दूसरी महिलाओं से संबंध थे। जांच कमेटी ने लीनु सिंह द्वारा दिए गए सबूतों की भी जांच की और उनको सच पाया। वहीं, आईएएस अधिकारी दहिया ने आरोप लगाया कि महिला ने उनको ‘हनी ट्रैप’ के जरिए फंसाया था और ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था।

Read More: स्वतंत्रता दिवस पर सऊदी अरब की धरती में लहराया तिरंगा, हज यात्रियों ने पेश की मिसाल

Web Title : Suspended IAS Officers due to Cheating with Lady

जरूर देखिये