किसान ऋण माफी योजना के तहत लापरवाही करने वाले दो अधिकारी निलंबित,एक को शो कॉज नोटिस | Suspended two officers who were careless under the farm loan forgiveness scheme

किसान ऋण माफी योजना के तहत लापरवाही करने वाले दो अधिकारी निलंबित,एक को शो कॉज नोटिस

किसान ऋण माफी योजना के तहत लापरवाही करने वाले दो अधिकारी निलंबित,एक को शो कॉज नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 16, 2019/12:22 pm IST

खंडवा। मुख्यमंत्री की जय किसान ऋण माफी योजना के तहत लापरवाही बरतने पर मध्य प्रदेश में पहली बड़ी कार्रवाई खंडवा में हुई हुई। जिसके तहत खंडवा कलेक्टरने दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है साथ ही एक अधिकारी को शो कॉज नोटिस भी जारी किया है।

ये भी पढ़ें –पहाडी कोरवाओं के राशन में डांका,गरीब परिवार तरस रहे अनाज के लिए

बता दें कि खंडवा जिले में जय किसान कर्ज माफ़ी योजना के तहत लापरवाही सामने आने पर खंडवा कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने जिले में तीन अधिकारियों पर इसकी गाज गिराई है। पूरा मामला खंडवा जिले के बेडियांव और हापला पंचायत का हैं। जहाँ जय किसान कर्ज माफ़ी योजना के तहत इन ग्राम पंचायतों में हितग्राही किसानों के नाम पंचायत की दीवार पर चस्पा किया जाना था. इसके बावजूद इन लोगों ने पंचायत में किसानों की सूची चस्पा नही किया था। लिहाजा परेशान किसानों ने कलेक्टर को इसकी सूचना दी. कलेक्टर ने गाँव का दौरा करने पर वस्तुस्थिति सही पाई गई. लिहाजा इन ग्राम पंचायत में जिन अफसरों की ड्यूटी लगाई गई थी उनमे सहायक पशु चिकित्सक विक्रम भालेराव, सीनियर कृषि विकास अधिकारी बी.एल.टेलर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया और एक महिला ग्रामीण उद्यान अधिकारी अभिलाषा तिवारी को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें – स्वास्थ्य विभाग के दावे फेल, भिलाई में फिर डेंगू ने डाला डेरा

वहीं कई ग्राम पंचायतों में आज भी किसान सूची में अपना नाम नही होने से परेशान हो रही है।अभी भी कई किसानों का नाम सूची से गायब है. परेशान किसान पंचायत से कलेक्ट्रेट तक सैकड़ों चक्कर लगाते दिख रहे हैं।

 
Flowers