इस अस्पताल में इलाज करवाने से पहले मरीज भी सोचते हैं सौ बार, जानिए क्या है वजह | sweeper check BP and sugar in shakargarh hospital

इस अस्पताल में इलाज करवाने से पहले मरीज भी सोचते हैं सौ बार, जानिए क्या है वजह

इस अस्पताल में इलाज करवाने से पहले मरीज भी सोचते हैं सौ बार, जानिए क्या है वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 7, 2019/4:36 pm IST

बलरामपुर: जिले में स्वास्थ्य सुविधा का हाल बेहद ही खराब है। यहां की स्वास्थ्य सुविधा वेंटीलेटर पर चल रही है। जिले के सभी प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में हालत बहुत ही खराब है। और अगर आप बीपी या सुगर के मरीज हैं, तो अस्पताल जाने से पहले आपको कई बार सोचना पड़ेगा, क्योंकी यहां के शंकरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों का बीपी डाक्टर या नर्स नहीं बल्कि वहां कार्यरत स्वीपर नापते हैं। अस्पताल में मरीज परेशान रहते हैं।

Read More: अब कहां डंप होगा रायपुर का कचरा, निगम को हाईकोर्ट और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने दिया करारा झटका

मरीज डाक्टर और नर्स को खोजते रहते हैं, लेकिन कोई मिलता नहीं है। बीपी नापने की मशीन लेकर अस्पताल का स्वीपर बैठा हुआ रहता और वह ही सभी का ब्लड प्रेसर नापता है। स्वीपर द्वारा ही बीपी नापने के बाद डाक्टर दवाई लिखते हैं, अब आप सोच सकते हैं की जहां स्वीपर मरीजों की बीपी नापता है, वहां मरीजों की क्या हालत होगी।

Read More: जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा बोले- वायरल ऑडियो में कही बात आज हो रही घटित, ये भाजपा और RSS की चाल

गौरतलब है की जिले का शंकरगढ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अंतर्गत 70 गांव आते हैं और सैकडों मरीज प्रतिदिन अस्पताल पहुंचकर अपना बीपी नपवा रहे हैं। इलाज करवाने आए एक स्थानीय का कहना है कि यहां मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। स्वीपर से बीपी और शुगकर की जांच करवाई जाती है। डाक्टर नहीं रहते हैं औश्र बीएमओ को अस्पताल से कोई मतलब नहीं है।

<iframe width=”932″ height=”524″ src=”https://www.youtube.com/embed/w-JqoeY_zJo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>