रक्षा बंधन और बकरीद के मद्देनजर प्रशासन का बड़ा फैसला, दुर्ग-रायपुर में खुली रहेगी मिठाई की दुकानें | Sweet and Grocery Shops will Open in Raipur and Durg District

रक्षा बंधन और बकरीद के मद्देनजर प्रशासन का बड़ा फैसला, दुर्ग-रायपुर में खुली रहेगी मिठाई की दुकानें

रक्षा बंधन और बकरीद के मद्देनजर प्रशासन का बड़ा फैसला, दुर्ग-रायपुर में खुली रहेगी मिठाई की दुकानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 30, 2020/5:13 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए ज्यादा संक्रमण वाले इलाकों में 6 अगस्त तक लॉकडाउन कर दिया गया है। लेकिन सरकार ने आज आगामी दिनों में आने वाले त्योहार बकरीद और रक्षाबंधन को देखते हुए प्रदेश में किराना दुकानों को खोलने का आदेश जारी किया है। वहीं, दूसरी ओर रायपुर और दुर्ग कलेक्टर ने 31 जुलाई और 1 अगस्त को मिठाई की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दे दी है। इस संबंध में दोनों जिलों के कलेक्टरों ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More: ऐसे राशन कार्डधारियों को अगस्त माह से मिलेगा मुफ्त चावल, खाद्य विभाग ने जारी किया आदेश

रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार 31 जुलाई और 1 अगस्त को किराना के अलावा सभी खाद्य प्रदार्थ की दुकानें खुली रहेंगी। ये दुकानें सुबह 6 से 10 बजे तक खुल सकेंगी। बताया जा रहा है कि प्रशासन ने राखी और बकरीद को देखते हुए यह फैसला लिया है। प्रशासन ने दुकानदारों को इस दौरान लॉकडाउन के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है।

Read More: प्रदेश में 834 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि, आज 723 हुए स्वस्थ, एक्टिव केस की संख्या हुई 8,454

वहीं दुर्ग कलेक्टर नरेंद्र भूरे ने भी मिठाई दुकानों को शुक्रवार और शनिवार को खोलने की छूट दी है। जारी आदेश के अनुसार किराना और मिठाई की दुकानें 31 जुलाई और 1 अगस्त को सुबह 6 से सुबह 10 बजे तक खुली रहेंगी। दुकानदार संबंधित सामग्री को स्टाल लगाकर बेच सकेंगे। वहीं, लॉकडाउन और प्रशासन के निर्देशों का उल्लंघन किए जाने पर दुकानदारों के लिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: कांग्रेस नेत्री ने मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति की तारीफ कर राहुल गांधी से मांगी माफी, कहा- Sorry मैं रोबोट नहीं…