महिला टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में भारत की हार, इंग्लैंड ने आठ विकेट से हराया | t20 world cup england beat india enters fourth time in final

महिला टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में भारत की हार, इंग्लैंड ने आठ विकेट से हराया

महिला टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में भारत की हार, इंग्लैंड ने आठ विकेट से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 23, 2018/5:07 am IST

एंटीगा। वेस्टइंडीज में खेले जा रहे महिला टी20 विश्वकप से भारत बाहर हो गया है। सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 113 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे इंग्लैंड की महिला टीम ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही इंग्लैंड का मुकाबला 25 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत ने निर्धारित 20 ओवर नहीं खेल पाया और पूरी टीम 19.3 ओवर में 112 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने 17.1 ओवर में दो विकेट पर 116 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

पढ़ें-IBC-24भारत को चौतरफा घेरने की कोशिश, नेपाल में आयुध फैक्ट्री और सड़क निर्माण 

मैच में भारत की शुरुआत अच्छी हुई। ओपनर तानिया भाटिया और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। मंधाना ने 23 गेंद में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। हालांकि, उनके आउट होने के 10 रन बाद तानिया भी 11 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े।

पढ़ें-IBC-24नोटबंदी के बाद होगी ATM बंदी, जानिए क्या है वजह

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत धीमी रही। हालांकि, शीवर और जोंस के दम पर टीम ने 17.1 ओवर में ही मैच जीत लिया। इंग्लैंड को दूसरे ओवर में ही पहला झटका लगा। राधा यादव की गेंद पर टैमी ब्यूमोंट (एक) अरुंधति रेड्डी की गेंद पर लपकी गईं। इसके बाद, सलामी बल्लेबाज डेनियल वॉट (आठ) ने जोंस के साथ मिलकर 20 रन जोड़े। हालांकि, यह साझेदारी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई। दीप्ति शर्मा ने वॉट को मिडविकेट पर रोड्रिग्ज के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद एमी ने शीवर के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने कोई और नुकसान किए बगैर 92 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

 
Flowers