करीना को किस बात का है अफसोस, इसलिए चाहती हैं कि तैमूर पहले करे पढ़ाई-लिखाई, जानिए | Taimur Ali khan

करीना को किस बात का है अफसोस, इसलिए चाहती हैं कि तैमूर पहले करे पढ़ाई-लिखाई, जानिए

करीना को किस बात का है अफसोस, इसलिए चाहती हैं कि तैमूर पहले करे पढ़ाई-लिखाई, जानिए

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:28 AM IST, Published Date : December 4, 2022/12:28 am IST

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान ने भले ही ग्रेजुएशन पूरा किए बिना कैरियर शुरु कर दिया था, लेकिन वो चाहती है कि उनका बेटा तैमूर अली पहले अपनी पढ़ाई पूरी करे, उसके बाद आगे की राह तय करे। उनका मानना है कि आज के इस दौर में पढ़ाई का महत्व है, लिहाजा तैमूर के पास कम से कम ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

रेडियो शो वॉट वुमन वॉन्ट करीना ने कहा कि उन्हें अफसोस है की वह अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट नहीं कर पाई। उन्होंने बहुत जल्दबाजी में डिसीजन ले लिया और 17 साल की उम्र में ही शूटिंग शुरु कर दी थी। उन्हें अहसास होता है कि पहले पढ़ाई पूरी करनी चाहिए थी। शो में करीना ने ये भी बताया की वह तैमूर के करियर स्टार्ट होने से पहले उसकी पढ़ाई पूरी करवाना चाहती है। उनका कहना है की आज के दौर में एजुकेशन बहुत जरूरी है, कम से कम डिग्री तो होनी ही चाहिए थी।

यह भी पढ़ें : बॉक्सिंग डे टेस्ट में इशांत शर्मा तोड़ सकते हैं इस दिग्गज का रिकॉर्ड, सिर्फ 2 विकेट पीछे 

शो में करीना ने बताया की सैफ की फैमली और उसके फ्रेंडस ज्यादा एजुकेटेड हैं। ज्यादातर ऑक्सफोर्ड, कैम्ब्रिज और विनचेस्टर में पढ़े हैं। सैफ एकेडेमिक को लेकर काफी एक्टिव हैं। उन्होंने सारा और इब्राहिम की पढ़ाई का ध्यान रखा और अब वे तैमूर का भी ऐसे ही ध्यान रखेंगे। इसलिए अब वह ट्रैवल करती हैं, अलग-अलग लोगों से मिलती हैं और नई चीजें सीखती हैं। करीना चाहती है की ये सब तैमुर भी सीखे।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल ने ली शपथ, 13 कैबिनेट और 10 राज्यमंत्री शामिल 

करीना और सैफ हाल ही में 20 दिसंबर को तैमूर का दूसरा बर्थडे मनाकर भारत लौटे हैं। तैमूर का दूसरा बर्थडे बनाने वे दक्षिण अफ्रीका गए थे। उल्लेखनीय है कि करीना ने मुंबई के जमनाबाई नर्सरी स्कूल से पढ़ाई की है। उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से 2 साल तक कॉमर्स की भी पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने हार्वर्ड में 3 महीने के माइक्रो कम्प्यूटर समर कोर्स में भी एडमिशन लिया था लेकिन किन्हीं कारणों से बीच में ही छोड़ दिया।