तालिबान का बयान, दो पड़ोसी देशों के बीच लड़ाई का असर अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया पर पड़ेगा | Taliban warns, Afghan peace talks will take place on India-Pak war

तालिबान का बयान, दो पड़ोसी देशों के बीच लड़ाई का असर अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया पर पड़ेगा

तालिबान का बयान, दो पड़ोसी देशों के बीच लड़ाई का असर अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया पर पड़ेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 27, 2019/10:58 am IST

काबुल। भारत और पाकिस्तान के बीच स्थित बिगड़ने के बाद तालिबान ने चेतावनी दी है कि दो पड़ोसी देशों के बीच लड़ाई का सीधा असर अफगान शांति वार्ता पर होगा। इसके साथ ही नियंत्रण रेखा के पार और पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों पर भारतीय वायुसेना के हमले के एक दिन बाद अफगानिस्तान ने भारत से कहा कि वह सैन्य कार्रवाई से बचें।

विदेश मंत्रालय ने कहा- हमारा एक पायलट लापता, पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस ट्रेन

तालिबान का मानना है कि इस प्रकार से बढ़ रहे भारत और पाकिस्तान के संघर्ष से अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया पर असर पड़ेगा। तालिबान ने ऐसे वक्त पर बयान जारी किया है जब इनके नेता अमेरिकी अधिकारियों के साथ वार्ता कर रहे हैं ताकि अफगानिस्तान में पिछले 17 साल से जारी युद्ध को खत्म किया जा सके।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमले में CRPF के 40 जवानों के शहीद होने के बाद वायु सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा चलाए जा रहे तीन आतंकवादी शिविरों को नष्ट कर दिया है। जिसके बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई है।

 
Flowers