'अम्मा' के जाने के बाद एआईएडीएमके उत्तराधिकारियों के 'डैडी' बने मोदी.. जानिए क्या कहा ? | Tamil Nadu's Minister's statement, PM Modi's our 'Daddy'

‘अम्मा’ के जाने के बाद एआईएडीएमके उत्तराधिकारियों के ‘डैडी’ बने मोदी.. जानिए क्या कहा ?

'अम्मा' के जाने के बाद एआईएडीएमके उत्तराधिकारियों के 'डैडी' बने मोदी.. जानिए क्या कहा ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 9, 2019/10:49 am IST

तमिलनाडु। तमिलनाडु के विकास मंत्री और एआईएडीएमके नेता केजी राजेंद्रन बालाजी ने प्रधानमंत्री मोदी को एआईडीएमके ऑल इंडिया अन्ना द्रविण मुनेत्र कागजम का डैडी बताया है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया है कि एआईएडीएमके सुप्रीमों जयललिता (अम्मा) के जाने के बाद प्रधानमंत्री ने एक पिता की तरह पार्टी और सदस्यों को राह दिखाया, मार्गदर्शन किया । इसलिए वे पितातुल्य हैं। वीरुथुनगर जिले के श्रीविल्लिपुथुर में पार्टी की बैठक को संबोधित करने के बाद विकास मंत्री ने ये बयान दिया।

पढ़ें-होली है, जरा बचके रहना इन रंगों से

भावुक अंदाज में राजेंद्रन ने कहा कि अम्मा के बाद पीएम मोदी ने हमें रास्ता दिखाया और मदद के लिए आगे आए। मोदी सिर्फ एआईएडीएमके के ही डैडी नहीं हैं बल्कि वे देश के भी डैडी हैं। इसी एक वजह उन्होंने एआईएडीएमके और बीजेपी में गठबंधन होने की वजह बताया है।दोनों पार्टी के बीच गठबंधन के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जयललिता मोदी के खिलाफ नहीं थीं, वो सिर्फ दुनिया को ये बताना चाहती थीं कि तमिलनाडु में भी एक बेहतरीन नेतृत्व मौजूद है, अन्यथा अम्मा नरेंद्र मोदी का बेहद सम्मान करती थीं। उन्होंने कहा कि वाजपेयी के जमाने में भी जयललिता उनकी अच्छी मित्र थीं। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान दक्षिण की सियासत में ‘तमिलनाडु की लेडी या गुजरात के मोदी’ का नारा खूब चला था।

पढ़ें-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विटर पर लिखा- जो कहा सो किया, जानिए पूर…

2019 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में बीजेपी और सत्ताधारी एआईएडीएमके के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। इस तहत बीजेपी 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, तो वहीं पट्टाली मक्कल कत्ची (पीएमके) 7 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारेगी। पीएमके को राज्यसभा की भी एक सीट मिलेगी। तमिलनाडु और पुदुचेरी में लोकसभा की 40 सीटें हैं बीजेपी और पीएमके को 12 सीटें देने के बाद बाकी बची 28 सीटों पर AIADMK और DMDK चुनाव लड़ेगी।