टाटीबंध चौक का बदलेगा स्वरूप, बढ़ते हादसों को लेकर पुलिस ने NHAI को भेजा नोटिस | Tatibandh chowk design will change

टाटीबंध चौक का बदलेगा स्वरूप, बढ़ते हादसों को लेकर पुलिस ने NHAI को भेजा नोटिस

टाटीबंध चौक का बदलेगा स्वरूप, बढ़ते हादसों को लेकर पुलिस ने NHAI को भेजा नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : April 5, 2019/3:26 am IST

रायपुर। टाटीबंध चौक पर लगातार बढ़ते हादसे के बाद पुलिस ने इसका स्वरूप बदलने एनएचआई को नोटिस जारी किया है। चौक को तोड़कर इसे फिर से बनाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने ये नोटिस NHAI के महाप्रबंधक को जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि नेशनल हाईवे 53 में रायपुर-दुर्ग रोड पर चौराहा का निर्माण किया गया है। जीई रोड में तेलीबांधा से दुर्ग-भिलाई जाने वाला मार्ग फोरलेन है।

पढ़ें- गोद लेकर बच्चियों को यातनाएं देने वाला दंपत्ति गिरफ्तार, शारीरिक प्रताड़ना के साथ लैंगिक अपराध सा…

इसी तरह दुर्ग-भिलाई से टाटीबंध चौक और रायपुर शहर की ओर जाने वाला मार्ग फोरलेन है, लेकिन टाटीबंध चौक पर बने चौराहे के कारण चौक पर तीनों ही मार्ग दो लेन हो जाता है जिससे यतायात का दबाव बढ़ जाता इसके कारण टाटीबंध चौक में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। थाना प्रभारी आमानाका के हस्ताक्षर से जारी नोटिस में बताया गया है कि टाटीबंध चौक में चौराहा निर्माण जनवरी 2018 से मार्च 2019 तक 57 दुर्घटनाएं घटित हुए हैं जिसमें 13 व्यक्तियों की दर्दनाक मौत हो चुकी है और 28 लोग घायल हुए है।

पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गुरुवार को 22 उम्मीदवारों ने दखिल किया नाम…

इसके अतिरिक्त कई अन्य छोटे-बड़े वाहन क्षतिग्रस्त हो चुके है, बढ़ते हुए दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों के कारण हमेशा मौके पर जाम लग जाती है। सुप्रीम कोर्ट की गाईड लाइन के अनुसार रोड सेफ्टी और ट्रैफिक इंजीनियरिंग को ध्यान में रखते हुए टाटीबंध चौराहे को जल्द से जल्द तोड़कर चौराहे का पुन:निर्माण करने की बात कही गई है। पुलिस ने नोटिस देकर समय रहते उचित कार्रवाई न होने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाने की चेतावनी दी है। थाना प्रभारी के द्वारा दिये गये पत्र को NHAI के सह परियोजना निदेशक को जारी किया गया है।