इस स्लैब के टैक्स पेयर्स को मिलेगी भारी छूट, सरकार जल्द ले सकती है फैसला | Tax payers of this slab will get a huge discount

इस स्लैब के टैक्स पेयर्स को मिलेगी भारी छूट, सरकार जल्द ले सकती है फैसला

इस स्लैब के टैक्स पेयर्स को मिलेगी भारी छूट, सरकार जल्द ले सकती है फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 29, 2019/9:48 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार दस लाख से बीस लाख रूपए सालाना आय वाले टैक्स पेयर्स को भारी छूट दे सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक सरकार की तरफ से गठित टास्क फोर्स ने पर्सनल टैक्स में भारी बदलाव करने पर जोर दिया है। इसमें दस लाख रूपए से बीस लाख रूपए तक की सालाना आमदनी पर बीस फीसदी टैक्स लगाने की बात कही गई है।

पढ़ें- बौखलाए पाकिस्तान की मिसाइल दागने की तैयारी, खाली कराए अपने एयरस्पेस

वर्तमान में 2.5 लाख से 5 लाख रुपये तक सालाना आय पर 5 फीसदी, 5 से 10 लाख रुपये पर 20 फीसदी और 10 लाख से ऊपर 30 फीसदी की दर से आयकर देना पड़ता है। खबर के अनुसार सूत्रों का कहना है कि पैनल ने मौजूदा 5 फीसदी, 20 फीसदी और 30 फीसदी की जगह 5 टैक्स ब्रैकेट 5 फीसदी, 10 फीसदी, 20 फीसदी, 30 फीसदी और 35 फीसदी की सिफारिश की है।

पढ़ें- अमित शाह का बड़ा ऐलान, छत्तीसगढ़ में होगी नेशनल पुल…

रिपोर्ट में 2.5 लाख से 10 लाख रुपये तक की आमदनी पर 10 फीसदी की दर से इनकम टैक्स प्रस्तावित किया गया है। जबकि सुपर रिच यानी सालाना 2 करोड़ रुपये से अधिक कमाने वालों पर 35 फीसदी इनकम टैक्स लगाने की सिफारिश की गई है। साल 2019 के अंतरिम बजट की घोषणा के अनुसार 5 लाख रुपये तक की आय वालों को आयकर में मिली छूट जारी है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के सदस्य अखिलेश रंजन की अगुवाई वाली टास्क फोर्स ने 19 अगस्त को अपनी रिपोर्ट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सौंपी थी। हालांकि, इस रिपोर्ट के अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है।

पढ़ें- एयरपोर्ट में दंग रह गई पुलिस, जब महिला के प्राइवेट .

कोर्ट परिसर में तीन तलाक

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/d-Xo—fvOA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>