टोल नाके में अवैध वसूली की शिकायत, NH6 में टू व्हीलर चालकों से लिए जा रहे पैसे ! | Taxes being charged by two-wheelers on NH 6

टोल नाके में अवैध वसूली की शिकायत, NH6 में टू व्हीलर चालकों से लिए जा रहे पैसे !

टोल नाके में अवैध वसूली की शिकायत, NH6 में टू व्हीलर चालकों से लिए जा रहे पैसे !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 14, 2019/12:08 pm IST

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर के बीच स्थित रायपुर से नागपुर जाने वाले NH 6 पर बना दुर्ग शिवनाथ टोल है जहा इस टोल के प्रारम्भ से ही चार पहिया वाहनों के साथ ही दो पहिया वाहनों से टोल वसूली की जाती रही है। इस वसूली का बाकायदा बोर्ड में रेट भी लिखा हुआ है.यहाँ तक टोल वसूली में लगी कंपनी के लोग तो बिना कैमरे में आये दो पहिया वाहनों से टैक्स वसूली का राजपत्र में प्रकाशन होने की बात भी कहते हैं।

ये भी पढ़ें –छत्तीसगढ़ कांग्रेस मिशन 2019 की तैयारियों में जुटी, 16 को मोर्चा-प्रकोष्ठों की बैठक

ज्ञात हो कि इस टोल नाके में दो पहिया वाहन से एक तरफ का 15 रूपये टैक्स लिया जाता है,इस टोल के आसपास दुर्ग शहर का रिहायसी क्षेत्र और कई गाव भी आते है जिन्हें रोजाना कई बार इस टोल से होकर आना जाना पड़ता है फिर चाहे वह घरेलु कार्य से जाने वाली महिलाए ,किसान ,छोटे रोजगार से जुड़े लोग,शिक्षक या फिर आस पास के कारखानों में काम करने वाले कर्मचारी ही क्यों न हों। यहा से गुजरने पर उन्हें मजबूरी में टैक्स देना पड़ता है।

ये भी पढ़ें –रायपुर-बिलासपुर हाईवे की डेडलाइन 31 मई, हाईकोर्ट के आदेश पर एनएचआई ने एसडीओ के पीए को हटाया

आस पास के लोग बताते हैं कि इस टोल पर की जा रही दो पहिया वाहनों से वसूली पर कई बार आन्दोलन भी हुए लेकिन किसी भी तरह से कोई कार्यवाही नहीं की गई लोग अब राज्य में आई नई सरकार से आस लगाये बैठे है की इस तरफ जल्द ध्यान देकर उन्हें तकलीफ से निजात मिलेगी। वैसे राज्य में 15 साल के बाद सत्ता में आई कांग्रेस के मंत्री अब इस टोल पर की जा रही दो पहिया और दुर्ग पासिंग लोकल चार पहिया वाहनों की वसूली को जल्द समाप्त करने के लिए अधिकारियो से चर्चा के बाद जल्द ही ठोस कदम उठाने के संकेत दिए हैं।

 
Flowers