पत्नी से भी ज्यादा स्कूल से प्यार करते हैं ये शिक्षक, ऐसा लगाव देख पति को छोड़ मायके लौटी पत्नी | teacher Love to school more than her wife

पत्नी से भी ज्यादा स्कूल से प्यार करते हैं ये शिक्षक, ऐसा लगाव देख पति को छोड़ मायके लौटी पत्नी

पत्नी से भी ज्यादा स्कूल से प्यार करते हैं ये शिक्षक, ऐसा लगाव देख पति को छोड़ मायके लौटी पत्नी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 15, 2019/3:10 pm IST

डिंडौरी: जिले के एक शिक्षक को स्कूल से इतना लगाव है कि उसने स्कूल को ही अपना आशियाना बना लिया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शिक्षक का स्कूल प्रेम देखकर उनकी पत्नी ने शिक्षक से नाता तोड़ लिया और वह घर छोड़कर चली गई है। स्कूल और शिक्षा के प्रति शिक्षक का लगाव देख लोग हैरत में पड़ जाते हैं।

Read More: दो IAS अधिकारियों का तबादला, जानिए किसे कहां मिला नया पदभार

यह अजीबोगरीब मामला अमरपुर विकासखंड के परसेल गांव का है, जहां डोंगीटोला प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक जगदीश धुर्वे की कहानी फ़िल्मी जरूर लगती है। लेकिन यह रियल लाइफ स्टोरी है। दरअसल सालों पहले जब गांव में स्कूल भवन नहीं था तब शिक्षक जगदीश धुर्वे के घर पर ही स्कूल संचालित होता था। इसके बाद शिक्षक जगदीश के पिता ने स्कूल भवन के लिए जमीन दान में दे दिया था, शुरू से ही घर में स्कूल का माहौल देख जगदीश का शिक्षा के प्रति इतना लगाव हो गया कि वह अपना सारा समय स्कूल में ही गुजार देता था।

Read More: महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा के बचाव में आई कांग्रेस, भाजपा से आरक्षण को लेकर पूछे ये तीन सवाल

जगदीश के इसी रवैये के कारण सालों पहले नाता तोड़कर उसकी पत्नी अपनी मायके चली गई। बावजूद इसके शिक्षक जगदीश आज भी पूरे लगन से बच्चों को पढ़ा रहे हैं। शिक्षा के प्रति समर्पण और त्याग देखकर दूसरे गांव के बच्चे भी डोंगीटोला प्राथमिक शाला में अपना दाखिला करा रहे हैं। स्कूल में पढाई के अलावा शिक्षक जगदीश बच्चों को बागवानी के गुर भी सिखा रहे हैं, जिसका अंदाजा स्कूल परिसर की साफ़ सफाई और हरियाली को देखकर लगाया जा सकता है। शिक्षक जगदीश की मानें तो अब स्कूल ही उनका घर है और सभी छात्र उनके बच्चे जैसे हैं वहीँ जन शिक्षक भी स्कूल और शिक्षा के प्रति शिक्षक का समर्पण और त्याग देख गदगद नजर आ रहे हैं। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ने शिक्षक जगदीश को अन्य सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए मिसाल बताया है।

Read More: गोपाल भार्गव का दावा, कहा- दीवाली के बाद शिवराज सिंह चौहान लेंगे सीएम पद की शपथ, बशर्ते..