वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, दो नए चेहरों को किया शामिल, देखिए तीनों फार्मेट में शामिल खिलाड़ी

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 21 Jul 2019 06:41 PM, Updated On 21 Jul 2019 06:41 PM

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्ट इंडीज के दौरे के लिए मुंबई में रविवार को मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टी-20, वनडे और टेस्ट के लिए टीमों की घोषणा की है। भारतीय टीम में एमएस धोनी की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को शामिल किया गया है। मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर की वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मैच में वापसी हुई है। इसके पहले शनिवार को महेंद्र सिंह धोनी ने चयन समिति को सूचित किया था कि वह फिलहाल किसी भी तरह की क्रिकेट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, क्योंकि वह अगले 2 महीने पैरा सैन्य रेजिमेंट के साथ रहेंगे। वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया को तीन टी-20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन में धोनी को नहीं मिली जगह, टी...

विश्वकप में चोटिल होने के बाद शिखर धवन की टीम में वापसी हो गई है। जसप्रीत बुमराह को वनडे- टी20 से आराम दिया गया है। हार्दिक पंड्या को भी पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है। विंडीज दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को शामिल किया गया है। टीम इंडिया में नए चेहरे राहुल चाहर और नवदीप सैनी को शामिल किया गया है। राहुल चाहर को उनके चचरे भाई दीपक चाहर के साथ टी-20 में मौका दिया गया है। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऋद्धिमान साहा को टेस्ट टीम में जगह मिली है.

ये भी पढ़ें- धोनी को मिला इन दिग्गजों का साथ, रिटायरमेंट की तारीख तय !

टेस्ट सीरीज के लिए टीम
दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।
वनडे सीरीज के लिए टीम
तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।
टी20 सीरीज के लिए टीम
तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

 

Web Title : Team India announcement for West Indies tour, Two new faces included See players included in all three formats

जरूर देखिये