तहसीलदार को बंधक बनाने वाली खबर गलत और भ्रामक, कबीरधाम कलेक्टर ने स्पष्ट की स्थिति | Tehsildar hostage news wrong and misleading Kabirdham Collector clarified the situation

तहसीलदार को बंधक बनाने वाली खबर गलत और भ्रामक, कबीरधाम कलेक्टर ने स्पष्ट की स्थिति

तहसीलदार को बंधक बनाने वाली खबर गलत और भ्रामक, कबीरधाम कलेक्टर ने स्पष्ट की स्थिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : December 9, 2019/5:32 pm IST

रायपुर। कबीरधाम जिले के धान उपार्जन केन्द्र पनेका में तहसीलदार को बंधक बनाने की खबर सोशल मीडिया और कतिपय समाचार माध्यमों में प्रसारित की गई जो पूरी तरह गलत और भ्रामक है। कबीरधाम कलेक्टर ने बताया कि जिले में धान की खरीदी सुचारू रूप से संचालित है। धान खरीदी की सुचारू व्यवस्था के लिए किसानों को टोकन जारी किया जा रहा है ताकि धान खरीदी केन्द्रों में अधिक देर तक किसानों को धान की तौलाई के लिए इंतजार नहीं करना पड़े। तहसीलदार धान खरीदी की नियमित जांच के लिए पनेका धान खरीदी केन्द्र पहुंचे थे। यहां किसानों ने अपनी समस्याओं से संबंधित उन्हें ज्ञापन सौंपने में काफी समय लगाया जिसे कुछ लोगों ने तहसीलदार को बंधक बनाया का भ्रम फैला दिया जो कि पूरी तरह गलत है।

ये भी पढ़ें- एग्जाम देने से किया मना, भड़के NSUI और MBA के छात्र कॉलेज के बाहर क…

कबीरधाम कलेक्टर ने बताया कि जिले में समर्थन मूल्य पर हर किसान से प्रति एकड़ 15 क्विंटल के मान से धान खरीदी की जा रही है। धान खरीदी के लिए अफवाह फैलाई जा रही है कि लिमिट निर्धारित की गई है। जबकि इस संबंध में कोई लिमिट निर्धारित नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें- सड़क हादसे में घायल होने वालों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार, भर्ती …

प्रति एकड़ 15 क्विंटल के मान से धान की खरीदी की जा रही है। किसानों को धान खरीदी का भुगतान ऑनलाईन किया जा रहा है। सभी धान खरीदी केन्द्रों में किसानों को किसी भी प्रकार के दिक्कत न हो इसके निर्देश दिए गए है। धान खरीदी केन्द्रों का प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है। अन्य राज्यों से आने वाले धान पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/YCiBVaeVf5M” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>