छठ पर सुशील मोदी का राबड़ी पर तंज, तेजस्वी ने दी सीधी चुनौती

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 26 Oct 2017 06:54 PM, Updated On 26 Oct 2017 06:54 PM

लोकपर्व छठ में आज डूबते सूरज को अर्घ्य दिया गया। भोपाल में मौसम विभाग ने सूर्यास्त का समय शाम 5 बजकर 46 मिनट बताया था। अस्ताचल सूर्य को नमन करने के इस एकमात्र पर्व के अवसर पर देश भर में विभिन्न स्थानों पर व्रत करने वालों और उनके परिवार के सदस्यों ने गाय के दूध और जल से अर्घ्य दिया। शुक्रवार सुबह 6 बजकर 23 मिनट पर सूर्योदय होगा और उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। इसके बाद चार दिनों का छठ व्रत संपन्न हो जाएगा। 

आमतौर पर छठ पूजा को लेकर राजनीतिक टीका-टिप्पणियों से राजनेता दूर रहते हैं। जनभावना से इस पर्व के जुड़े होने और जाति, धर्म से परे होने के कारण सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से छठ व्रतियों की सेवा और छठ घाटों की सफाई जैसे सामाजिक दायित्वों में सक्रिय रहते हैं।

बिहार के पूर्व सीएम और मौजूदा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार में राबड़ी देवी की छठ पूजा वर्षों से मीडिया के लिए भी आकर्षण का केंद्र रही है, लेकिन इस बार मौजूदा उपमुख्यमंत्री और बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी की टिप्पणी ने छठ से ऐन पहले सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी।

लालू-राबड़ी परिवार पर सुशील मोदी के ट्वीटर हमले के जवाब में उतरे तेजस्वी यादव के जवाबी ट्वीट्स ने जबर्दस्त हलचल मचा दी, जिसके बाद राजद समर्थकों ने भी सुशील मोदी को आड़े हाथों लिया।

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की छठ पूजा पर हमला किया। सुशील मोदी ने लिखा - लोग भूल जाते हैं कि पाप की कमाई से कोई पूजा कभी सफल नहीं होती।

सुशील मोदी ने ये भी लिखा कि करोड़ों रुपये के माल, मिट्टी और ज़मीन घोटाले में फंसने पर जिनके बेटों ने पानी की तरह तंत्र-मंत्र और वास्तुदोष निवारण के लिए पैसे बहाए उनकी माताश्री राबड़ी देवी अब संकट से मुक्ति के लिए छठ करने की दुविधा में हैं।

 

सुशील मोदी के इस ट्वीट पर लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जवाबी हमले में ताबड़तोड़ ट्वीट किए। सुशील मोदी ने 23 अक्टूबर को ये ट्वीट किया था, जिसपर रि-ट्वीट करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा, छठ मैया पर आपकी गिरी हुई टिप्पणी आपके छिछोरापन छठ मैया के प्रति आपकी घोर घृणा, अपमान और ओछी मानसिकता का परिचायक है।

 

 

इस ट्वीट के बाद तेजस्वी ने दूसरा ट्वीट कर सुशील मोदी की पत्नी को भी लपेटे में ले लिया। तेजस्वी ने इस ट्वीट में सुशील मोदी की टिप्पणी को छठ का अपमान बताया। तेजस्वी से लिखा- छठ माई पर ज़्यादा पटर-पटर कर रहे हो,पहलें ये बताओ आपकी धर्मपत्नी "Mrs Jessie George" छठ पूजा करती है या नहीं? बिहारी छठ मैया का अपमान सहन नहीं करेंगे। समझें

 

 

तेजस्वी के हमले यहीं नहीं थमे, उन्होंने उसी दिन तीसरा ट्वीट करके सुशील मोदी को अप्रवासी बिहारी बताया। तेजस्वी ने लिखा- कुछ वर्षों पूर्व दूसरे प्रदेश से आकर बिहार में डेरा ज़माने वाले अप्रवासी ठेठ बिहारीयों को छठमैया पर ज्ञान पेल रहे है। शर्म है कि इनको आती नहीं?

 

और इसके बाद तेजस्वी ने बेहद आक्रामक अंदाज़ और कड़े शब्दों में सुशील मोदी को चुनौती दे डाली। तेजस्वी ने लिखा- ‘सुनो। मर्द हो और धर्मी भी हो तो चुनौती स्वीकार करो। गंगा माता में एक तरफ़ मेरी माँ व्रती रखकर छठ पूजा करेगी और उनके बग़ल में आपकी धर्मपत्नी "जेसी जॉर्ज"। देखते हैं कौन कितना लंबे समय तक और कितनी कठिन पूजा कर सकतीं हैं? औक़ात पता चल जाएगी?

 

जब सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव के हमलों का जवाब नहीं दिया तो इसके अगले दिन यानी 24 अक्टूबर को एक बार फिर तेजस्वी ने सुशील मोदी को याद दिलाया- आपके जवाब का इंतज़ार है उपमुख्यमंत्री जी।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : TEJASWI CHALLENGING SUSHIL MODI ON CHHATT

जरूर देखिये