सरकार ने एक साथ 48 हजार कर्मचारियों को ​किया बर्खास्त, दो दिन से सरकार के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन | Telanagna Government Dismissed 48000 Employee of State road transport corporation

सरकार ने एक साथ 48 हजार कर्मचारियों को ​किया बर्खास्त, दो दिन से सरकार के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

सरकार ने एक साथ 48 हजार कर्मचारियों को ​किया बर्खास्त, दो दिन से सरकार के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 7, 2019/6:29 am IST

हैदराबाद: राज्य सरकार ने रविवार को हड़ताल कर रहे कर्मचारियों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए उन्हें बर्खास्त करने का आदेश जारी किया है। बताया जा रहा है कि टीएसआरटीसी के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। हड़ताल के चलते पूरे प्रदेश में बस सेवा व्यवस्था बाधित थी। लगातार दूसरे दिन हड़ताल के बाद सरकार ने की परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक के बाद 48 हजार कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। वहीं, अब रोडवेज में महज 1200 कर्मचारी ही बच गए हैं, जेो हड़ताल का हिस्सा नहीं थे।

Read More: दीवाली से पहले कर्मचारियों को तोहफा, 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव पर सरकार लगा सकती है मुहर

मिली जानकारी के अनुसार तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारी पिछले दो दिन से अपनी मांगों को लेकर लगातार दूसरे दिन हड़ताल पर थे। हड़ताल के चलते पूरे राज्य में बस सेवा बाधित हो गई थी। वहीं, दशहरे के त्योहार के चलते लोगों को आवागमन में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद सरकार ने शनिवार को हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि शनिवार तक काम पर नहीं लौटे तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा। सरकार की चेतावनी के बाद भी कर्मचारी काम पर नहीं लौटे तो सरकार ने सख्त रवैया अपनाते हुए 48 हजार कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। वहीं कर्मचारियों को बर्खास्त किए जाने के बाद सरकार ने वैकल्पिक व्यवस्था कर बस सेवा बहाल किया है।

Read More: कानन पेंडारी में एक और मौत, सफेद शेर, हिप्पो के बाद अब मादा शुतुरमुर्ग की रहस्यमयी तरीके से थमी सांसें

कर्मचारी यूनियन की मांग है कि टीएसआरटीसी का सरकार में पूर्ण विलय कर दिया जाए। उनकी अन्य मांगों में निगम के खाली पदों को भरना, चालक और सह चालकों को रोजगार की सुरक्षा देना, वेतनमान की 2017 की सिफारिशों को लागू करना और डीजल पर लगने वाले कर को समाप्त करना शामिल है।

Read More: 3 दबंगों ने मिलकर महिला को सरेआम पिटा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

यातायात मंत्री अजय कुमार ने शनिवार को कहा कि सरकार ने आरटीसी की हड़ताल को देखते हुए एक स्थायी वैकल्पिक नीति लाने का निर्णय लिया है, ताकि लोगों को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

Read More: लूटपाट के 5 आरोपियों को पेशी में ले जा रहे पुलिसकर्मियों ने रास्ते में जमकर छलकाए जाम, वायरल हुआ वीडियो

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/QCcGUDKMbfk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers