विरोध मार्च कर रहे राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को काबू करने पुलिस ने किया बल प्रयोग, देखें वीडियो | Telangana Police detains TSRTC employees while they were on protest march

विरोध मार्च कर रहे राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को काबू करने पुलिस ने किया बल प्रयोग, देखें वीडियो

विरोध मार्च कर रहे राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को काबू करने पुलिस ने किया बल प्रयोग, देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 9, 2019/11:15 am IST

तेलंगाना। हैदराबाद के टैंक बंड के पास विरोध मार्च कर रहे राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों पर पुलिस ने  बल प्रयोग कर हिरासत में लिया है। बता दें कि कर्मचारी अपनी मांगों को मनवाने के लिए आज विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं, आज विरोध मार्च करने के दौरान पुलिस और कर्मचारियों के बीच झड़प हो गई।

Read More News:#AYODHYAVERDICT : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा सभी फैसले को समान …

आपको बता दें कि अपनी मांगों को लेकर पिछले महीने हड़ताल पर गए राज्य सड़क परिवहन निगम के 48 हजार कर्मचारियों को सरकार ने बर्खास्त कर दिया है।​ जिसके बाद से ही कर्मचारियों का गुस्सा और भड़का हुआ।​ वहीं, अब रोडवेज में महज 1200 कर्मचारी ही बच गए हैं, जो हड़ताल का हिस्सा नहीं है।

Read More News: केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय का टीवी चैनल और केबल ऑपरेटर्स को सख्त निर्देश…

कर्मचारी यूनियन की मांग है कि टीएसआरटीसी का सरकार में पूर्ण विलय कर दिया जाए। उनकी अन्य मांगों में – निगम के खाली पदों को भरना, चालक और सह चालकों को रोजगार की सुरक्षा देना, वेतनमान की 2017 की सिफारिशों को लागू करना और डीजल पर लगने वाले कर को समाप्त करना शामिल है।

Read More News: असदुद्दीन ओवैसी का एक और बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस ने दिखा दिया अपना…

बता दें कि अक्टूबर माह में तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों के हड़ताल के चलते पूरे राज्य में बस सेवा बाधित हो गई थी। वहीं, दशहरे के त्योहार के चलते लोगों को आवागमन में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद सरकार ने शनिवार को हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि शनिवार तक काम पर नहीं लौटे तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा। सरकार की चेतावनी के बाद भी कर्मचारी काम पर नहीं लौटे तो सरकार ने सख्त रवैया अपनाते हुए 48 हजार कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। वहीं कर्मचारियों को बर्खास्त किए जाने के बाद सरकार ने वैकल्पिक व्यवस्था कर बस सेवा बहाल किया है।

 
Flowers