उत्तर की बर्फीली हवाओं से ठिठुरा प्रदेश, पेंड्रा में 9 डिग्री तक गिरा तापमान | Temperatures dropped to 9 degrees in colder state, Pendra here due to icy winds of North

उत्तर की बर्फीली हवाओं से ठिठुरा प्रदेश, पेंड्रा में 9 डिग्री तक गिरा तापमान

उत्तर की बर्फीली हवाओं से ठिठुरा प्रदेश, पेंड्रा में 9 डिग्री तक गिरा तापमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 23, 2020/3:04 am IST

भोपाल। उत्तर की बर्फीली हवा से प्रदेश ठिठुर गया है। नवंबर का आखिरी हफ्ता शुरू हाेने से एक दिन पहले ही कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। उत्तर-पूर्वी हवा को यहां आने से रोकने वाला कोई सिस्टम नहीं है। इस कारण प्रदेश में फिलहाल ठंड बनी रहेगी। भोपाल समेत प्रदेश के 12 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के आसपास या नीचे गया है।

Read More News: इन दो बाजारों को किया गया सील, नियमों का उल्लंघन करने पर दिल्ली प्रशासन ने लिया फैसला

राजधानी भोपाल में शनिवार रात का पारा सीजन में सबसे कम 10.5 डिग्री पर पहुंच गया। यह 10 साल नवंबर की तीसरी और तीन साल बाद सबसे ठंडी रात रही। इससे पहले 2013 में 9.0 और 2017 में पारा 9.6 डिग्री पर पहुंच गया था। नौगांव का तापमान 7.5 और उमरिया में 7.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

Read More News: रायपुर के मुकुल गाइन बने India’s Best Dancer के रनर अप, छत्तीसगढ़ का नाम किया रोशन

इधर छत्तीसगढ़ में भी सीजन की पहली कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में कमी आने से शीतलहर की संभावना बढ़ गई है। प्रदेश के पेंड्रा जिले में तापमान में 9 डिग्री की गिरावट हुई है। यहां सुबह से धने कोहरे नजर आए। गौरेला पेंड्रा मरवाही सहित अमरकंटक में ठंड बढ़ी है।

Read More News: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में आज 13 कोरोना मरीजों की मौत, 1748 नए संक्रमितों की पुष्टि

देश के शहरों में पंजाब के 7, हरियाणा के 6, राजस्थान के 5, उत्तर प्रदेश के 2 शहर और दिल्ली के 3 इलाकों में पारा 10 से नीचे आ जाने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बता दें कि इस सीजन में पहली बार पारा 10 से नीचे आया है।

Read More News: मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में आज 1798 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 13 संक्रमितों की मौत

 
Flowers