लॉकडाउन के चलते लेट हुआ दसवीं का रिजल्ट, अप्रैल के अंत तक आएंगे परीक्षा परिणाम | Tenth result delayed due to lockdown, exam results will come by the end of April

लॉकडाउन के चलते लेट हुआ दसवीं का रिजल्ट, अप्रैल के अंत तक आएंगे परीक्षा परिणाम

लॉकडाउन के चलते लेट हुआ दसवीं का रिजल्ट, अप्रैल के अंत तक आएंगे परीक्षा परिणाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : April 2, 2020/8:02 am IST

पटना। बिहार सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड (BSEB) ने फरवरी के महीने में 10 वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा में उपस्थित हुए स्टूडेंट्स अब परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बोर्ड 10 वीं कक्षा का परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। बिहार बोर्ड ने हाल ही में छात्रों को सूचित करने के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जानकारी दी है कि कोरोना वायरस प्रकोप के चलते उत्तर पुस्‍त‍िकाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया 14 अप्रैल तक स्थगित हो गई है।

ये भी पढ़ें:अलग रंग में दिखी युवाओं की टोली, देखिए किस तरह कर रहे आम जनता और पुलिस की मदद

बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, BSEB के सचिव आनंद किशोर ने छात्रों को सूचित किया है कि अब उपरोक्त तिथि के बाद मूल्यांकन शुरू किया जाएगा, सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उम्मीदवारों जिस तारीख में परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, वो और भी लेट हो सकता है। इसकी वजह ये है कि कॉपियों के मूल्यांकन में देरी हो गई है, इसलिए परिणाम अप्रैल अंत से पहले जारी नहीं किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: सरकारी नौकरी: DDA में डिप्टी डायरेक्टर सहित कई पदों पर निकली बंपर भ…

बता दें कि बिहार बोर्ड ने 12 वीं कक्षा के परिणाम 24 मार्च, 2020 को ही जारी कर‍ दिए, ये परिणाम रिकॉर्ड कम समय में जारी किए गए, अब लेकिन दसवीं के छात्रों को अप्रैल के अंत तक अपने नतीजों का इंतजार करना होगा क्योंकि मूल्यांकन 15 अप्रैल, 2020 के बाद ही शुरू हो सकेगा।

ये भी पढ़ें: 2500 अधिकारी-कर्मचारियों को दी जाएगी संविदा नियुक्ति,राज्य शासन ने …