मध्यप्रदेश में टेरर फंडिंग रैकेट का खुलासा, छत्तीसगढ़ कनेक्शन की जांच जारी | Terror funding racket revealed in Madhya Pradesh Chhattisgarh connection investigation continues

मध्यप्रदेश में टेरर फंडिंग रैकेट का खुलासा, छत्तीसगढ़ कनेक्शन की जांच जारी

मध्यप्रदेश में टेरर फंडिंग रैकेट का खुलासा, छत्तीसगढ़ कनेक्शन की जांच जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : August 22, 2019/12:24 pm IST

सतना । मध्य प्रदेश में एक बार फिर टेरर फंडिंग रैकेट का खुलासा हुआ है. भोपाल STF की टीम ने शातिर आरोपी बलराम सहित सतना में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, आरोपी कई राज्यों में रैकेट ऑपरेट कर रहे थे. पकड़े गए लोगों के पास से 17 पाकिस्तानी मोबाइल फोन के नंबर मिले हैं। इस गिरोह का सरगना बलराम सिंह है जो 2017 में जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की निशानदेही पर पहले भी गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की फजीहत, भिखारी सर्च करने पर गूगल दिखा रहा इमरान खान की …

भोपाल एसटीएफ की टीम ने सतना में बैठकर देश भर में टेरर फंडिंग कर रहे ऐसे पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम- बलराम सिंह, सुनील सिंह, शुभम तिवारी, भार्गवेन्द्र सिंह और उनका एक साथी है. ये सभी आरोपी सतना के रहने वाले हैं. बलराम सिंह सिंह दो साल पहले वर्ष 2017 में भी गिरफ़्तार किया गया था। वो फिलहाल जमानत पर था, वहीं इस मामले में छत्तीसगढ़ ATS की टीम भी सतना जाएगी और पकड़े गए 5 हैण्डलरों से पूछताछ करेगी। DGP डीएम अवस्थी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ से कनेक्शन का पता लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- पति को समलैंगिक बताने वाली इमरान खान की पूर्व पत्नी ने किया बड़ा खुल…

टेरर फंडिंग मामले में PHQ AIG ए.पी. सिंह का बयान भी सामने आया है। सिंह के मुताबिक पाकिस्तान से हैंडलर सतना के आरोपियों को रकम ट्रांसफर करने के लिए निर्देश देते थे । दहशतगर्दों को सामरिक महत्व की खुफिया जानकारी जुटाने के लिए टेरर फंडिंग किए जाने की बात सामने आई है। आरोपी पश्चिम बंगाल और बिहार के खातों में पैसे ट्रांसफर करते थे। आरोपियों के द्वारा आतंकियों के कई स्लीपर सेल को फंडिंग की जाती थी। पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/4GacbD9mEJY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>