अफगानिस्तान में तालिबान का बड़ा आतंकी हमला, गवर्नर समेत 3 की हत्या | Terrorist Attack :

अफगानिस्तान में तालिबान का बड़ा आतंकी हमला, गवर्नर समेत 3 की हत्या

अफगानिस्तान में तालिबान का बड़ा आतंकी हमला, गवर्नर समेत 3 की हत्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 19, 2018/7:24 am IST

काबुल। तालिबानी आतंकियों ने गुरुवार को अफगानिस्तान में अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला किया। इस हमले में इस हमले में कंधार प्रांत के पुलिस प्रमुख, गवर्नर और खुफिया विभाग के प्रमुख भी मारे गए। हमले में दो अमेरिकी सैनिक और 12 अन्य लोग घायल हुए वहीं अमेरिकन कमांडर जनरल ऑस्टिन एस. मिलर बच गए। घटना के बाद तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उनका निशाना जनरल मिलर और पुलिस प्रमुख जनरल राजेक थे।

बताया जा रहा है कि शनिवार को होने वाले चुनावों के मद्देनजर कंधार के अधिकारियों के साथ बैठक हो रही थी। इसी दौरान अचानक फायरिंग होने लगीं। इस हमले में कंधार पुलिस चीफ जनरल राजेक, गवर्नर जलमई वेसा और प्रांत के इंटेलीजेंस चीफ जनरल अब्दुल मोमिन मारे गए। हमले में अमेरिकी जनरल मिलर बच गए जबकि दो सैनिक घायल हो गए।

यह भी पढ़ें : बीजेपी-कांग्रेस के बीच ‘सोशल वॉर’, जानिए कितने हैं योद्धा और सिपाही

बता दें कि तालिबान अफगानिस्तान में होने जा रहे चुनाव को बाधित करना चाहता है। अधिकारियों ने कहा कि रजेक, मिलर और अन्य अधिकारी हेलीकॉप्टर में सवार होने जा रहे थे। अमेरिकी जनरल अपने दल के साथ काबुल जाने वाले थे। इसी बीच बाहर खड़े हथियारबंद लोगों ने दल पर हमला बोल दिया। प्रांतीय परिषद के प्रमुख सैद जान खाकरेजवाल के अनुसार, ‘गोलीबारी के समय गवर्नर, पुलिस प्रमुख सहित प्रांतीय अधिकारी विदेशी मेहमान के साथ थे

वेब डेस्क, IBC24