आतंकियों ने जिस घर में शरण ली उन्हीं का चिराग बुझा दिया, परिजनों के लाख गिड़गिड़ाने का भी नहीं हुआ असर | terrorist killed 10 year child in jammu kashmir

आतंकियों ने जिस घर में शरण ली उन्हीं का चिराग बुझा दिया, परिजनों के लाख गिड़गिड़ाने का भी नहीं हुआ असर

आतंकियों ने जिस घर में शरण ली उन्हीं का चिराग बुझा दिया, परिजनों के लाख गिड़गिड़ाने का भी नहीं हुआ असर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 23, 2019/4:04 am IST

जम्मू कश्मीर। बांदीपोर जिले में गुरूवार शाम हुए आतंकी मुठभेड़ में सेना ने घर में छुपे दो आतंकियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में आतंकियों ने बंदी बनाए गए एक 10 साल के बच्चे की हत्या कर दी थी। दोनों आतंकी बच्चे के घर पर ही छुपे थे। घर पर बच्चे के माता-पिता भी थे। एनकाउंटर लगातार जारी था। इस बीच सेना ने माता-पिता को तो बचा लिया लेकिन आतंकियों ने दस साल के बच्चे को बंधक बना कर रख लिया था। इलाके में 24 घंटे से चार अलग-अलग जगहों पर जारी मुठभेड़ में सेना ने सात आतंकियों को जहन्नुम पहुंचाया।

पढ़ें– भारत ने पाक को नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी का दिया जवाब, अफसरों समेत …

आतंकियों से बच्चे को छुड़ाने माता-पिता के लाख गुजारिश की लेकिन आतंकियों ने बच्चे को नहीं छोड़ा। पिता ने सेना के माइक के जरिए आतंकियों से खुदा का वास्ता दिया, बच्चे को छोड़ दो। पिता ने आतंकियों से कहा आप हमारे घर आते हो, हमने आपकी मेहमान नवाजी की, इसी का वास्ता बच्चे को छोड़ दो। उन्होंने आगे कहा कि ये जिहाद नहीं जहलत है। परिजन लाख गिड़गिड़ाते रहें, मिन्नतें करते रहें लेकिन इससे आतंकियों का दिल नहीं पसीजा उन्होंने पकड़े जाने के डर से बच्चे की हत्या कर दी। सेना का ऐनकाउंटर के बाद दोनों आतंकी मारे गए। दोनों के शव के पास बच्चे का भी शव  मिला। उधर जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

पढ़ें– भाजपा ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी सूची, 4 राज्यों के 36 …

आपको बतादें शोपियां, बांदीपोर के चार अलग-अलग जगहों पर एक साथ आतंकी मुठभेड़ में जवानों ने सात आतंकियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में लशकर के दो आतंकी अली भाई और हुजैफ को मार गिराया गया। दोनों घाटी में पांच-छह साल से सक्रिय थे।