स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट | Terrorist will be attack on Red Ford on Independence day

स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : August 11, 2019/2:07 pm IST

नई दिल्ली: देश की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी अलर्ट से खलबली मच गई है। दरअसल सुरक्षा ऐजंसियो ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आतंकवादी इस बार 15 अगस्त को लाल किले पर हमले की तैयारी कर रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि आतंकी अफगानिस्तान के पासपोर्ट पर भारत में प्रवेश कर सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है।

Read More: ऐक्ट्रेस ने बेटी की हत्या कर खुद को लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात…देखिए

बताया जा रहा है कि आतंकी लाल किला के तीन किलोमी​टर के दायरे में हमला कर सकते हैं। हमले के लिए आतंकी सीवर, गड्ढे और अन्य रास्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आतंकी आईईडी, सरकारी वाहनों और सेना के जवानों की वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि उनकी पहचान छुपी रहे। एजेंसियों का दावा है कि तीन से चार आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं।

Read More: Watch Video: बाढ़ में फंसे दो बच्चियों की कांस्टेबल ने बचाई जान, कंधे पर बैठाकर तय किया 1.5 किलोमीटर

मिली जानकारी के अनुसर एजेंसियों ने कहा है कि कुछ संदिग्ध फोन कॉल ट्रेस किए गए हैं, जिसके बाद आतं​की हमले की पुष्टि की गई है। एजेंसियों का यह भी दावा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई लखनऊ, दिल्ली और गाजियाबाद में आतंकी हमले करा सकती है।

Read More: रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस की दोहरी खुशियां, बहनों में तिरंगा राखी का क्रेज

सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने देश के हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों को अलर्ट किया गया है। राजधानी दिल्ली सहित दिल्ली के 17 इलाकों पर आतंकी हमला हो सकता है, इसी के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने इन इलाकों को संवेदनशील घोषित किए गए हैं।

Read More: दीवार ढ़हने से झोपड़ी में दफन हुए 8 मजदूर, गृहनगर में पसरा मातम, प्रशासन ने दी फौरी राहत

एजेंसियों ने सलाह दी है कि सभी गाड़ियों की कई लेयर में चेकिंग हो। बताया गया कि पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद राष्ट्रीय राजधानी को निशाना बना सकते हैं। बताया जा रहा है कि आतंकी बसों और अन्य परिवहन के साधनों के जरिए दिल्ली में दाखिल हो सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी भारत में माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकती है।

Read More: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को रास नहीं आया फैशन शो, होटल में पहुंचकर किया हंगामा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/EhJtWgFayow” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers