आतंकवादियों ने सीआरपीएफ जवानों पर किया ग्रेनेड से हमला, छह जवान घायल, हमले के बाद इलाके में भगदड़ | Terrorists attack CRPF soldiers with grenades, six soldiers injured, stampede in the area after the attack

आतंकवादियों ने सीआरपीएफ जवानों पर किया ग्रेनेड से हमला, छह जवान घायल, हमले के बाद इलाके में भगदड़

आतंकवादियों ने सीआरपीएफ जवानों पर किया ग्रेनेड से हमला, छह जवान घायल, हमले के बाद इलाके में भगदड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 26, 2019/4:40 pm IST

श्रीनगर। आतंकियों ने आज श्रीनगर में सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में छह जवान जख्मी हुए हैं। हमले के बाद मची भगदड़ में आतंकवादी भाग खड़े हुए। फिलहाल, पुलिस और सीआरपीएफ जवानों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर ली है। यह हमला शाम करीब सात बजे कर्णनगर के काकसराय इलाके में हुआ। जानकारी के अनुसार काक सराय में सीआरपीएफ की 144वीं वाहिनी के जवानों ने नाका लगाया हुआ था। नाके को निशाना बनाते हुए ही आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका था।

यह भी पढ़ें —कश्मीर में आतंकियों ने नुकसान पहुंचाने इजाद किया यह खतरनाक तरीका, सुरक्षा अधि…

आतंकियों द्वारा फेंका गया ग्रेनेड जवानों के पास गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। इसमें छह जवान जख्मी हो गए। धमाके के बाद वहां मची अफरातफरी में आतंकी भाग गए। दावा किया जा रहा है कि आतंकियों ने नाका पार्टी पर फायरिंग भी की थी। जवानों ने भी इस पर जवाबी कार्रवाई करनी चाही, लेकिन वहां आम लोगों की भीड़ को देखते हुए उन्होंने संयम बरता।

यह भी पढ़ें — ऐसे नेता जो कभी सायकिल पर बेचीं थी ​सब्जियां, पीएम मोदी से भी हैं स…

ग्रेनेड हमले की सूचना मिलते ही राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी भी दल-बल समेत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घायल पड़े जवानों को निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों में से दो की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ें — चक्रवाती तूफान ‘क्यार’ ने मचाई तबाही, पिछले तीन दिन से हो रही बारिश…

सेना ने आतंकियों के खिलाफ अपनी मुहिम को तेज कर दिया है। हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी हरुन वानी को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए डोडा पुलिस ने 15 लाख रुपये की घोषणा की है। वहीं किश्तवाड़ पुलिस ने जिले में बचे तीन आतंकियों पर 30 लाख का इनाम घोषित किया है। पिछले दिनों आतंकियों ने कश्मीर में स्थानीय सेब उत्पादकों को फसल उतारने और उसके निर्यात से दूर रहने का फरमान सुना रखा है। बावजूद इसके स्थानीय किसान फसल मंडियों में पहुंचा रहे हैं।

यह भी पढ़ें — हरियाणा में JJP ने BJP से मिलाया हाथ, सीएम भाजपा से तो उप मुख्यमंत्…

<iframe width=”686″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/Z9jP6k8wsr0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>