कश्मीर में आतंकवादियों ने राज्य के बाहर के 5 मजदूरों की ​हत्या की, सुरक्षाबलों ने की घेराबंदी | Terrorists kill 5 laborers from outside the state, siege by security forces

कश्मीर में आतंकवादियों ने राज्य के बाहर के 5 मजदूरों की ​हत्या की, सुरक्षाबलों ने की घेराबंदी

कश्मीर में आतंकवादियों ने राज्य के बाहर के 5 मजदूरों की ​हत्या की, सुरक्षाबलों ने की घेराबंदी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 29, 2019/5:02 pm IST

नईदिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने मंगलवार को राज्य से बाहर के 5 मजदूरों की हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकी हमले में एक अन्य मजदूर गंभीर रूप से जख्मी है। मारे गए सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले थे। आतंकियों ने इस कायराना हमले को उस दिन अंजाम दिया, जिस दिन यूरोपीय सांसदों का एक 27 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है।

यह भी पढ़ें —50-50 फॉर्मूले पर अड़ी थी बीजेपी और महाराष्ट्र में बन गई कॉग्रेस-एनसीपी की सर…

सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। इसके अलावा अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी बुलाया गया है। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से ही बौखलाए आतंकी ट्रक ड्राइवरों, कारोबारियों और दूसरे राज्यों से आए मजदूरों को टारगेट कर रहे हैं। इससे पहले भी आतंकियों ने एक नॉन-कश्मीरी मजदूर की हत्या कर दी थी। पिछले 15 दिनों में आतंकवादियों ने 4 ट्रक ड्राइवरों, एक सेब कारोबारी और दूसरे राज्य से आए 6 मजदूरों की हत्या कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें — पुलवामा में सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी हमला, एग्जाम सेंटर के पास हुई …

एक दिन पहले ही आतंकवादियों ने अनंतनाग में एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी थी। नरायण दत्त नाम का ट्रक ड्राइवर ऊधमपुर के कटरा का रहने वाला था। सोमवार को ही आतंकवादियों ने सोपोर में बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला किया था जिसमें 1 आम नागरिक की मौत हुई थी और 19 अन्य जख्मी हुए थे। 24 अक्टूबर को आतंकवादियों ने शोपियां जिले में 2 गैरकश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें — कांग्रेस के पूर्व सांसद के बेटे का मिला शव, घटनास्थल पर बिखरा था खू…

उससे भी पहले 14 अक्टूबर को 2 आतंकवादियों ने राजस्थान के नंबर प्लेट वाले एक ट्रक के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ट्रक ड्राइवर की पहचान शरीफ खान के तौर पर हुई थी। आतंकियों ने उस दिन एक सेब कारोबारी पर भी हमला किया था। 16 अक्टूबर को शोपियां में ही पंजाब के रहने वाले सेब कारोबारी चरनजीत सिंह की आतंकियों ने हत्या कर दी थी और एक अन्य सेब कारोबारी संजीव को जख्मी कर दिया था। उसी दिन छत्तीसगढ़ के रहने वाले एक मजदूर की पुलवामा जिले में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/z73K_OtfFk4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>