प्रदेश को पोषण आहार अवार्ड देने पर केंद्र सरकार को थैंक्स, कैबिनेट मंत्री ने पूर्व बीजेपी सरकार पर भी साधा निशाना | Thanks to the central government for the state's nutritional food award Cabinet minister also targeted the former BJP government

प्रदेश को पोषण आहार अवार्ड देने पर केंद्र सरकार को थैंक्स, कैबिनेट मंत्री ने पूर्व बीजेपी सरकार पर भी साधा निशाना

प्रदेश को पोषण आहार अवार्ड देने पर केंद्र सरकार को थैंक्स, कैबिनेट मंत्री ने पूर्व बीजेपी सरकार पर भी साधा निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : August 23, 2019/2:58 pm IST

ग्वालियर। केंद्र सरकार के द्वारा मध्य प्रदेश को पोषण आहार में अवार्ड मिलने पर महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी धन्यवाद दिया है। इमरती देवी ने ये भी कहा है कि कमलनाथ सरकार ने आंगनबाडियों की सूरत बदली है। जिसका नतीजा ये है कि 6-7 महीनों का परिणाम ये है कि केंद्र सरकार ने एक करोड़ रूपए का अवार्ड दिया है। इमरती देव के मुताबिक हमनें प्रदेश के 16 जिलों में 25 हजार आंगनबाडियों के लिए बेहतर काम किया है।

ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया को सोनिया गांधी ने सौंपी नई जिम्मेदारी, बनाए …

इसके साथ ही इमरती देवी ने ये भी कहा है कि मध्य प्रदेश को कुपोषण मुक्त बनना कमलनाथ सरकार का लक्ष्य है। वे अब मध्य प्रदेश में कुपोषण मुक्त करने वाले जिलो को मिलेंगा अवार्ड देंगी। जिसमें DPO, परियोजना आधिकारियों को शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission : सीएम ने अपने जन्मदिन के पहले कर्मचारियों को दि…

इसके साथ ही इमरती देवी ने कहा कि शिवराज सरकार ने 16 करोड़ रूपए का आंगनबाडियों का किराया नही दिया था। आधिकारियों और कर्मचारियों को सैलरी नही मिल रही थी। लेकिन कमलनाथ सरकार ने सबका भुगतान कर दिया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/V5H9a5S0ayA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>