रायपुर पहुंचे शशि थरुर ने कहा- छत्तीसगढ़ में जनता ने बता दिया कि देश कौन चला सकता है | Tharoor said In Chhattisgarh public told who can run the country

रायपुर पहुंचे शशि थरुर ने कहा- छत्तीसगढ़ में जनता ने बता दिया कि देश कौन चला सकता है

रायपुर पहुंचे शशि थरुर ने कहा- छत्तीसगढ़ में जनता ने बता दिया कि देश कौन चला सकता है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 17, 2019/10:15 am IST

रायपुर। राष्ट्रीय परिचर्चा में शामिल होने रायपुर पहुंचे अभा प्रोफेशनल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद शशि थरूर ने कहा है कि पार्टी लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा, बीजेपी ने प्रचारित किया कि देश को चलाने लायक वही है, लेकिन छत्तीसगढ़ में जनता ने बता दिया कि देश कौन चला सकता है।

वहीं कर्नाटक में कुमारास्वामी सरकार पर आए संकट पर उन्होंने कहा कि बीजेपी बहुमत को नकारने की कोशिश कर रही है, विधायकों को प्रलोभन देने की कोशिश कर रही है। गठबंधन सरकार को किसी बीजेपी के विधायक की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा की बात पर कोई भरोसा नहीं करेगा।

थरुर ने प्रधानमंत्री को मिले प्रेसीडेंशियल फिलिप कोटलर अवॉर्ड के बारे में बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को यह अवार्ड वापस कर देना चाहिए क्योंकि ये फर्जी कम्पनी का पुरस्कार है। थरुर के साथ राज्यसभा सांसद विवेक तनखा भी रायपुर आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि जजों की नियुक्ति में वरिष्ठता की अनदेखी गलत है और गलत परम्परा है।

यह भी पढ़ें : कुंभ में पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, बापू के स्वच्छताग्रही मिशन को आगे बढ़ाने में योगदान देने की अपील 

हालांकि कांग्रेस की ओर से भी पहले ऐसी नियुक्तियां होने को लेकर तनखा ने कहा कि अब वे पिछली बातों पर कुछ नहीं कहना चाहते। सौ साल पहले क्या हुआ था इसकी जगह अभी क्या हुआ, इस पर बात करना चाहिए।