भिलाई स्टील प्लांट में फिर हुआ हादसा, क्रेन का बकेट ​गिरने से ठेका मजदूर की मौत | The accident happened again at Bhilai Steel Plant, contract worker died after falling crane bucket

भिलाई स्टील प्लांट में फिर हुआ हादसा, क्रेन का बकेट ​गिरने से ठेका मजदूर की मौत

भिलाई स्टील प्लांट में फिर हुआ हादसा, क्रेन का बकेट ​गिरने से ठेका मजदूर की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : December 7, 2019/12:13 pm IST

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र में एक बार फिर हादसे में एक ठेका श्रमिक की मौत हो गई। महकाखुर्द निवासी ठाकुर राम ब्लास्ट फर्नेस सिक्स में काम कर रहे थे। इस दौरान क्रेन का बकेट श्रमिक के ऊपर ही गिर गया और फिर उसके नीचे दबकर श्रमिक की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें — पीएम किसान सम्‍मान नि‍धि योजना, सरकार ने किसानों को अब तक दिए 36,000 करोड़ रुपए

भिलाई स्टील प्लांट में ठेका श्रमिक की मौत के बाद शनिवार सुबह मृतक के परिजनों ने सेक्टर 9 अस्पताल के मर्च्युरी में प्रदर्शन किया। रात में ब्लास्ट फर्नेश 6 कास्ट हाउस में कार्य के दौरान छोटे पोकलेन से श्रमिक को चोट लगी। जिसके कारण वह जमीन पर गिर गया जिससे श्रमिक के ऊपर क्रेन का बकेट गिर गया। अधिक खून बहने की वजह से श्रमिक की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें — मनरेगा में दिव्यांगों को रोजगार देने में छत्तीसगढ़ प्रमुख राज्यों में शुमार, कई बड़े राज्यों को पीछे छोड़ छठवें पायदान पर

परिजनों के प्रदर्शन के बाद बीएसपी में मृतक के एक आश्रित को नौकरी देने का आश्वासन दिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में मृतक के रिश्तेदार और ग्रामीण अस्पताल पहुंचे थे। मृतक श्रमिक के परिजनों को ठेकेदार की ओर से तुरंत 30 हजार की कैश सहायता राशि एवं दो लाख बीस हजार रूपये का चेक प्रदान किया गया। श्रमिक के परिजनों के साथ यूनियन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें — सीएम भूपेश बघेल ने मंत्री सिंहदेव की बीमार मां से की मुलाकात, जल्द स्वस्थ होने की कही बात