इंडिया टूर के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, विश्व कप की तैयारियों के बीच दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर | The announcement of the Australian team for India tour, World Cup preparations were among legendary players

इंडिया टूर के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, विश्व कप की तैयारियों के बीच दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

इंडिया टूर के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, विश्व कप की तैयारियों के बीच दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 9, 2019/5:51 am IST

सिडनी : विश्वकप के पहले ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट प्रबंधन इस दौरे को लेकर गंभीर भी है, जिस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड को उसी की धरती पर हराया है,इसके बाद भारत वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार है,ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे को लेकर खास रणनीति बनाई है,यही वजह है कि उसने अपने दिग्गज दो तेज गेदबाजों को टीम में जगह नहीं दी है । न्यूजीलैंड के टी-20 सीरीज़ के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में टी-20 और वनडे सीरीज़ खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे पर आने से पहले वनडे और टी-20 सीरीज़ के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज़ तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क और मिचेल मार्श दोनों को ही स्थान नहीं दिया गया है।

ये भी पढ़ें- राहुल का मोदी सरकार पर तंज,कहा- एक घंटे के भाषण में राफेल पर एक मिनट भी

ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया टूर पर खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज़ के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान किया है। इस टूर में ऑस्ट्रेलिया पहले दो टी-20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी। इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज़ खेल जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया T20I / ODI टीम

एरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), एलेक्स केरी (उप-कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जेई रिचर्डसन केन रिचर्डसन, डा आर्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम ज़म्पा।