बैंक ने कहा जल्द करें ये काम नही तो 1 जनवरी से फ्रीज हो जाएगा एकाउंट, पैसे जमा करना निकलना भी हो जाएगा बंद | The bank said, do this work soon, otherwise the account will freeze from January 1

बैंक ने कहा जल्द करें ये काम नही तो 1 जनवरी से फ्रीज हो जाएगा एकाउंट, पैसे जमा करना निकलना भी हो जाएगा बंद

बैंक ने कहा जल्द करें ये काम नही तो 1 जनवरी से फ्रीज हो जाएगा एकाउंट, पैसे जमा करना निकलना भी हो जाएगा बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 9, 2019/12:28 am IST

नई दिल्ली। सरकारी से प्राइवेट हुए आईडीबीआई बैंक ने ग्राहकों को अपना केवाईसी डॉक्यूमेंट्स जमा करने को कहा है, अगर आपका बैंक अकाउंट आईडीबीआई बैंक में है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि 1 जनवरी, 2020 तक आपने ये काम नहीं किए तो आपका बैंक अकाउंट आंशिक फ्रीज कर दिया जाएगा। ऐसे में आप अपने अकाउंट से न तो पैसे निकाल पाएंगे और न ही पैसे जमा कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें — सीएम भूपेश बघेल बोले- भगवान श्रीराम का ननिहाल है यह राज्य, छत्तीसगढ़ का बच्चा-बच्चा है श्रीराम

बैंक ग्राहकों को एसएमएस के जरिए इसकी जानकारी दे रहा है। बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सभी बैंक खातों के लिए केवाईसी अनिवार्य कर दिया है। IDBI बैंक KYC डॉक्यूमेंट्स जमा करवाने के लिए अपने ग्राहकों को एसएमएस भेज रहा है। जिसमें कहा गया है कि RBI के दिशा-निर्देशों के अनुसार अकाउंट में केवाईसी दस्तावेजों को अपडेट किया जाना है। नवीनतम केवाईसी दस्तावेजों के साथ अपने नजदीकी आईडीबीआई बैंक ब्रांच या होम ब्रांच में जाएं।

यह भी पढ़ें —  पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक को ‘भज्जी’ का करारा जवाब, कहा- अगली बार इंग्लिश…

ऐसा नहीं करने पर 1 जनवरी, 2020 के बाद बैंक आपका अकाउंट आंशिक फ्रीज कर देगा। इसके बाद आप अपने अकाउंट से न तो पैसे निकाल पाएंगे और न ही उसमें पैसे जमा कर पाएंगे। बैंक का कहना है कि किसी भी स्पष्टीकरण के लिए आईडीबी बैंक ब्रांच से संपर्क करें। अगर आपने केवाईसी डॉक्यूमेंट जमा कर दिए हैं तो इसे नजरअंदाज करें।

यह भी पढ़ें — मूर्ति विसर्जन करने के दौरान नदी में डूबकर 7 लोगों की मौत, मातम में…

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/MfspX2Bog2E” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers