छत्तीसगढ़ में राज्योत्सव का आगाज़, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया उद्घाटन

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 01 Nov 2017 07:13 PM, Updated On 01 Nov 2017 07:13 PM

छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना दिवस पर आज से राज्योत्सव का आगाज़ हो गया है. नया रायपुर में इस आयोजन का शुभारंभ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया. पांच दिनों तक चलने वाले इस राज्योत्सव में कई सांस्कृतिक आयोजन होंगे.

ये भी पढ़ें- व्यापमं घोटाला में शिवराज को मिली क्लीन चिट

 

पहले दिन उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ राज्यपाल बीएल टंडन, सीएम रमन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल संस्कृति मंत्री दयाल दास बघेल और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. 

सीएम रमन सिंह ने भी ट्वीट कर छत्तीगढ़ की जनता को छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना दिवस की बधाई दी है-

 

 

ये भी पढ़ें-एक भूल के चलते पूरा जम्मू कश्मीर हमारा नहीं हुआ- शिवराज सिंह

 

आखिरी दिन 5 नवंबर को बॉलीवुड सिंगर के नगमों के साथ राज्योत्वस का समापन हो जाएगा. इस दौरान छत्तीसगढ़ के कलाकारों की अलग-अलग प्रस्तुतियां और गुजरात टीम की खास पेशकश भी लोगों का मनोरंजन करेगी. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में राज्योत्सव का समापन कार्यक्रम भी बेहद यादगार होने जा रहा है. राज्य की 19 विभूतियों और 4 संस्थाओं को राष्ट्रपति अलंकरण सम्मान से सम्मानित भी करेंगे. 17 सालों में राज्य के विकास की झलक दिखाने के लिए सरकारी विभाग के स्टॉल भी लगे हैं.

इस बार राज्योत्सव की थीम प्रधानमंत्री मोदी की फ्लैगशिप योजनाओं में रची बसी है. डिजिटाईजेशन, स्टार्टअप और स्टैंडअप योजनाओं के रंग में रंगे राज्योत्सव में गुजरात का भी स्टॉल लगा है. 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : The beginning of the Rajyotsav in Chhattisgarh

जरूर देखिये