कैबिनेट मंत्री का पूर्व सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- गलत आंकड़े पेश कर किया कांग्रेस को बदनाम | The big allegation made by the cabinet minister on the former government,

कैबिनेट मंत्री का पूर्व सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- गलत आंकड़े पेश कर किया कांग्रेस को बदनाम

कैबिनेट मंत्री का पूर्व सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- गलत आंकड़े पेश कर किया कांग्रेस को बदनाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 18, 2019/12:05 pm IST

भोपाल। जल संसाधन मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने पूर्व शिवराज सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। जल संसाधन मंत्री ने पूर्व सरकार पर सिंचाई का रकबा का गलत आंकड़ा रखने का आरोप लगाया है। मंत्री के अनुसार बीजेपी सरकार 35 लाख हेक्टेयर सिंचाई का गलत रकबा बताकर भ्रम फैलाती रही है।

ये भी पढ़ें- महिला ने अपने 4 बच्चों के साथ कुएं में लगाई छलांग, पांचों की मौत, च…

हुकुम कराड़ा ने आरोप लगाया कि पूर्व शिवराज सरकार ने सदन में जल संसाधन विभाग के बजट भाषण के दौरान जो जानकारी दी थी उस पर सवाल उठाए हैं। मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार 2003 में 20 लाख हैक्टेयर सिंचाई का रकबा छोड़ कर गई थी। बीजेपी ने सिंचाई का रकबा केवल 29 लाख हैक्टेयर तक ही पहुंचाया है।

ये भी पढ़ें- वरुण हत्याकांड – पड़ोसी महिला ने रोटी में लपेट के दिया था जहर, ‘बदल…

मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने आरोप लगाया कि पूर्व शिवराज सरकार रबी और खरीफ की फसल को मिलाकर सिंचाई का रकबा कुल 35 लाख हैक्टेयर बताती रही है। वहीं हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश की जनता को कांग्रेस सरकार मेंने 7 लाख हैक्टेयर सिंचाई रकबे की गलत खबर फैलाई है जबकि कांग्रेस सरकार ने 20 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई की व्यवस्था की थी।

ये भी पढ़ें- राजधानी से लापता हुई युवती, बैंक में जरुरी काम कहकर निकली थी घर से

मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने दावा किया कि कमलनाथ सरकार अपने कार्यकाल में सिंचाई के रकबा का आंकड़ा 45 लाख हैक्टेयर तक पहुंचाएगी।