जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का संचालक मंडल अस्थाई तौर पर निलंबित, बैंक को आर्थिक क्षति पहुचाने का आरोप | The Board of Directors of District Cooperative Central Bank Temporarily Suspended

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का संचालक मंडल अस्थाई तौर पर निलंबित, बैंक को आर्थिक क्षति पहुचाने का आरोप

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का संचालक मंडल अस्थाई तौर पर निलंबित, बैंक को आर्थिक क्षति पहुचाने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 13, 2019/3:11 am IST

दुर्ग। पंजीयक सहकारी संस्था ने दुर्ग जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के संचालक मंडल को अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है। पंजीयक धनंजय देवांगन ने संचालक मंडल से कर्तव्यों के निर्वहन की उपेक्षा करने के कई मामलों में नोटिस जारी कर 30 जुलाई तक जवाब मांगा है।

read more: लालू यादव को इस मामले में मिली जमानत, फिर भी नही आ पाएगें जेल से बाहर, ये हैं पेंच

पंजीयक ने कई मामलों में नियमों के इतर जाकर निर्णय लेने को देखते हुए बैंक से संचालक मंडल को भंग करने की भी बात कही है। पंजीयक ने पदाधिकारियों से 30 जुलाई तक जवाब मांगा है। इस मामले में एक अगस्त को सुनवाई होगी। इस बीच बोर्ड को तत्काल प्रभाव से नियुक्त अधिकारी के पर्यवेक्षण और उसके अनुमोदन पर ही कार्य करने के लिए निर्देशित किया है। अधिकारी के बिना अनुमोदन के संचालक मंडल का कोई भी आदेश प्रभावी नहीं होगा।

read more: टीआरएस नेता श्रीनिवास राव की नक्सलियों ने की हत्या, सड़क किनारे मिला शव, 9 जुलाई को किया था अपहरण

अब यह भी माना जा रहा है कि अगले सप्ताह बिलासपुर सहकारी बैंक को लेकर भी आदेश जारी कर दिया जाएगा। वहीं रायपुर डीसीसीबी का संचालक मंडल पहले ही भंग हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/KxuWVV-aR90″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>