मंडप से फरार हुई दुल्हन, तो परिजनों ने छोटी बहन से करा दी शादी, लेकिन दूल्हे को सुहागरात के लिए करना होगा इंतजार | The bride left the groom amid wedding the father made the minor daughter marry him

मंडप से फरार हुई दुल्हन, तो परिजनों ने छोटी बहन से करा दी शादी, लेकिन दूल्हे को सुहागरात के लिए करना होगा इंतजार

मंडप से फरार हुई दुल्हन, तो परिजनों ने छोटी बहन से करा दी शादी, लेकिन दूल्हे को सुहागरात के लिए करना होगा इंतजार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 20, 2021/1:47 pm IST

कालाहांडी: यहां से एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल एक युवती पति के साथ फेरे लेने से पहले ही अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। इसके बाद युवती के परिजनों ने अपनी छोटी बेटी की दूल्हे के साथ शादी करा दी। लेकिन इसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया। अब आप सोच रहे होंगे कि शादी में थाना और पुलिस कहां से आ गई। ऐसा इसलिए क्योंकि जिस युवती से शादी हुई, वो 15 साल की है और भारत में नाबालिग से शादी गैर कानूनी है।

Read More: दिल्ली पुलिस ने जारी किया लाल किला हिंसा में शामिल 20 और लोगों की तस्वीर, तलाश जारी

कालाहांडी के जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुकांति बेहरा ने कहा कि लड़की कक्षा 10 की परीक्षा की तैयारी कर रही थी। उसको बचा लिया गया और उसे उसके भाई को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि न तो दुल्हन के माता-पिता और न ही दूल्हे के परिवार को इस बात की जानकारी थी कि बाल विवाह गैरकानूनी है। लड़की ने अपने माता-पिता के घर में रहने और परीक्षा के लिए उपस्थित होने का विकल्प चुना है।

Read More: 86 नग हीरों के साथ गिरफ्तार हुआ तस्कर, धमतरी जिले के नगरी इलाके में खपाने की थी योजना

बेहरा ने कहा, “दोनों परिवारों के लिए एक काउंसिलिंग सेशन का आयोजन किया गया है और खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। इस घटना के बारे में पूछने पर, लड़की के पिता ने दावा किया कि वह एक कलीग के दबाव के कारण अपनी छोटी बेटी की शादी करने को सहमत हुए थे।

Read More: अब 1 हजार रुपए से ज्यादा नहीं निकाल सकेंगे अपने खाते से, RBI ने इस बैंक के कारोबार पर लगाया प्रतिबंध

 

 
Flowers