पंचायत चुनाव में हारी हुई प्रत्याशी को मिला प्रमाण पत्र, जीती हुई प्रत्याशी काट रही सरकारी कार्यालयों के चक्कर | The candidate who lost in the panchayat election got the certificate, the winning candidate was cutting the rounds of government offices

पंचायत चुनाव में हारी हुई प्रत्याशी को मिला प्रमाण पत्र, जीती हुई प्रत्याशी काट रही सरकारी कार्यालयों के चक्कर

पंचायत चुनाव में हारी हुई प्रत्याशी को मिला प्रमाण पत्र, जीती हुई प्रत्याशी काट रही सरकारी कार्यालयों के चक्कर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 12, 2020/3:10 pm IST

कोरिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम के बाद प्रमाण पत्र देने में गड़बड़ी की बात सामने आई है । हारे हुए प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र देने का मामला जनपद पंचायत बैकुंठपुर के डकईपारा पँचायत में सामने आया है। यहा वार्ड क्रमांक दो से पंच का चुनाव दस मतों से जीतने वाली निभा बेलवंश नामक महिला अपनी जीत के प्रमाण पत्र के लिये भटक रही है।

ये भी पढ़ें:सहायक प्राध्यापक के 1384 पदों के लिए 4 मई को आयोजित होगी परीक्षा, CGPSC ने जारी किया नोटीफिकेशन…..

निभा बेलवंश को वार्ड पंच के चुनाव में बत्तीस मत मिले थे । वहीं जीत का प्रमाण पत्र पाने वाली इंद्रावती को बाइस मत मिले थे । इसके बाद भी जीती हुई निभा बेलवंश की जगह इंद्रावती को जीत का निर्वाचन प्रमाण पत्र दे दिया गया । गड़बड़ी कहां कैसे हुई यह अलग बात है पर अब तक जीती हुई नभा बेलवंश को अपनी जीत के निर्वाचन प्रमाण पत्र के लिये जनपद से लेकर तहसील कार्यालय और एसडीएम आफिस तक भटकना पड़ रहा है ।

ये भी पढ़ें: बहुचर्चित हनीट्रैप मामले में आया नया मोड़, मानव तस्करी के केस में श…

वहीं अधिकारी है कि गलती का पता लगाने और जिम्मेदारों पर कार्यवाही करने की बजाय नभा बेलवंश को अपील करने की सलाह दे रहे हैं। कोरिया जिले में हुए पंचायत चुनाव में इस तरह का यह पहला मामला सामने आया है जहाँ जीतने वाले प्रत्याशी की जगह हारने वाले को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया गया। अब देखना होगा कि कब तक इस अनोखे मामले में पीड़ित महिला को न्याय मिल पाता है।

ये भी पढ़ें: फोन नहीं उठा पाए संकुल समन्वयक, तो BEO ने कर दिया निलंबित, अच्छे का…