शादी के गिफ्ट से दुल्हे की मौत का मामला, रायपुर पुलिस को मिले ठोस सबूत | The case of the death of the groom from the wedding gift, raipur police get strong evidence

शादी के गिफ्ट से दुल्हे की मौत का मामला, रायपुर पुलिस को मिले ठोस सबूत

शादी के गिफ्ट से दुल्हे की मौत का मामला, रायपुर पुलिस को मिले ठोस सबूत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 4, 2018/7:11 am IST

रायपुर। उड़ीसा के बलांगीर में शादी के तोहफे में मिले बम की सौगात का रायपुर कनेक्शन तगड़ा निकलता जा रहा है। रायपुर क्राइमब्रांच कि शुरुवाती जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि शादी से तकरीबन दो ढाई महीने पहले रीमा साहू रायपुर आई थी। रायपुर में उसने स्टेशन रोड के होटल में स्टे किया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच कर रही टीम ने इस होटल से बीतें तीन महीने का लॉग बुक और रीमा के रुकने की तारीख का सीसीटीवी फुटेज मांगा है। बलांगीर में रायपुर से भेजे गए पार्सल में ब्लास्ट की जाँच राजधानी पुलिस ने भी शुरू की है। पार्सल करने वाले एसके शर्मा की खोजबीन करने ओडिशा पुलिस ने राजधानी क्राइमब्रांच से मदद मांगी थी। लिहाजा कोरियर करने वाले की खोजबीन में क्राइमब्रांच जुट गई है। इधर एक टीम ओडिशा में हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने बलांगीर रवाना की गई। साथ ही मृतक सौम्य शेखर साहू और उनकी घायल पत्नी रीमा साहू के रायपुर कनेक्शन की तफ्तीश की जा रही है।

होली की रात एक ऐसा हादसा जिसने परिवार को हिला दिया

आरोपी की तलाश करने क्राइम ब्रांच टीम ने स्काई किंग कोरियर के संचालक समेत स्टाफ से पूछताछ की है। पूछताछ में क्राइमब्रांच को फिलहाल कोई इनपुट नहीं मिला है। पार्सल भेजने वाले कोरियर करने वाले की खोजबीन करने रायपुर क्राइमब्रांच ने तकरीबन ढाई सौ सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले है। कोरियर कंपनी के संचालक और कर्मचारियों को साथ लेकर पुलिस ने ये फुटेज दिखाए है, मगर ढाई सौ कैमरे के तकरीबन 10 घंटे के फुटेज में पार्सल करने वाला शर्मा कही नजर नहीं आया। पार्सल बुक कराने जो आधार नंबर ऑफिस में दिया गया था, वह जांच में फर्जी पाया गया है। क्राइम ब्रांच के अनुसार बलांगीर पुलिस भी मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर ही देख रही है। इसके इतर ममलें की जांच के लिए संपत्ति विवाद और पुरानी रंजिश से जुड़े मामलों को खंगाला जा रहा है।

रूआबांधा सब्जी मार्केट में भीषण आग, 4 दुकानें जलकर खाक

बलांगीर क्राइम ब्रांच ने दूल्हा और दुल्हन के मोबाईल नंबरों की कॉल डिटेल भी खंगाली है। मृतक सौम्य शेखर साहू और रीमा साहू के फोन में कुछ नंबर मिले है जो रायपुर के लोकल है। इनकी तफ्तीश पुलिस कर रही है। आपको बताते चले कि ओडिशा के पाटनगढ़ में सौम्य शेखर साहू और रीमा साहू की शादी 18 फरवरी को हुई थी। रिसेप्शन और घर के नेंग दस्तूर निबटाने और मेहमानों के जाने के बाद साहू परिवार के सदस्य 23 फरवरी को गिफ्ट खोल रहे थे। इस दौरान रायपुर से आए पार्सल को खोलते ही उसमें विस्फोट हो गया। हादसे में सौम्य शेखर, उनकी दादी की मौके पर मौत हो गई थी, सौम्य शेखर और एक अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं दुल्हन रीमा का इलाज जारी है।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers